यूपी स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट ने निकाली बंपर वैकेंसी, आवेदन के लिए कुछ दिन बाकी

UP State Road Transport took out bumper vacancy, few days left for application
UP State Road Transport took out bumper vacancy, few days left for application
इस खबर को शेयर करें

UPSRTC Conductor Bharti 2023: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) के तहत विभिन्न जिलों में कंडक्टर (Bus Conductor) की भर्ती निकाली गई है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 20 जनवरी को की गई थी. जल्द ही यह भर्ती प्रक्रिया समाप्त होने जा रही है. ऐसे में जो कैंडिडेट्स कंडेक्टर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे जल्द से जल्द अप्लाई कर दें.

ये भर्तियां उत्तर प्रदेश सरकार के सेवा योजन पोर्टल sewayojan.up.nic.in के जरिए की जाएगी. आप यूपीएसआरटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर upsrtc.up.gov.in. जाकर भी अप्लाई कर सकते हैं. भर्ती संविदा के आधार पर होगी, जिसे थर्ड पार्टी मोड में किया जाएगा.

वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 625 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इसमें राज्य के प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, जौनपुर और मिर्जापुर जिले में कुल 265 पदों को भरा जाना है. सहारनपुर जिले के लिए कंडक्टर के कुल 360 पद भरे जाने हैं.

आवेदन की लास्ट डेट
कंडक्टर की भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 जनवरी 2023 है.कैंडिडेट्स के पास अप्लाई करने के लिए कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में अभ्यर्थियों को यह सलाह है कि जल्द से जल्द आवेदन कर दें.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन
कंडक्टर की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए. इसके साथ ही कंप्यूटर कॉम्पिटेंसी सर्टिफिकेट (सीसीसी) भी मांगा गया है.

आयु सीमा
यूपी में कंडक्टर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 18/21 साल (जिले के अनुसार अलग-अलग) से कम और 40/45 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

सैलरी
चयनित कैंडिडेट्स को वेतन के तौर पर 10-20 हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे.

ऐसे करें आवेदन
यूपी सेवा योजन पोर्टल पर उपलब्ध ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा.
इसके लिए पहले आपको पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा.
फिर रजिस्टर्ड डिटेल्स से लॉगइन करके एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे.