यूपी को जल्द मिलेगी फोरलेन की सौगात, सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री गडकरी 13 को रखेंगे शिलान्यास

UP will soon get the gift of fourlane, CM Yogi and Union Minister Gadkari will lay the foundation stone on 13
UP will soon get the gift of fourlane, CM Yogi and Union Minister Gadkari will lay the foundation stone on 13
इस खबर को शेयर करें

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 13 मार्च को गोरखपुर में चार फोरलेन परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। एनएचएआई के परियोजना निदेशक भवेश अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम तय हो गया है। दिग्विजय नाथ पार्क में आयोजित समारोह में दोनों नेता जंगल कौड़िया-सोनौली फोरलेन और जंगल कौडिय़ा-जगदीशपुर (गोरखपुर बाईपास) का भूमि पूजन करेंगे। समारोह में 800 करोड़ रुपये से बनने वाली महराजगंज-निचलौल-ठूठीबारी रोड के साथ ही रामजानकी मार्ग का भी शिलान्यास होगा।

पूरा होगा रिंग रोड का सपना

गोरखपुर में रिंग रोड मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है। जंगल कौड़िया से लेकर जगदीशपुर तक करीब 26 किमी फोरलेन बनने के साथ ही रिंग रोड पूरी हो जाएगी। लखनऊ रोड पर कालेसर से जगदीशपुर तक 37 किलोमीटर फोरलेन का निर्माण पहले ही हो चुका है जबकि कालेसर से जंगल कौड़िया तक 17.66 किमी लंबे फोरलेन बाईपास पर भी तीन साल से यातायात चालू है। अब जंगल कौड़िया से जगदीशपुर तक सड़क बनने से करीब 81 किमी की लंबाई में रिंग रोड तैयार होगी।

एनएचएआई परियोजना प्रबंधक भवेश कुमार अग्रवाल ने बताया, सीएम योगी आदित्यनाथ और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी की सहमति मिल गई है। भूमि पूजन-शिलान्यास कार्यक्रम दिग्विजय नाथ पार्क में आयोजित होगा। इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।