बिहार के गांव बोले: हमें भी योगी वाले यूपी में शामिल करा दो

इस खबर को शेयर करें

पटना। सीएम नीतीश कुमार के जनता दरबार में कई दफे ऐसे मामले सामने आते हैं जो लोगों के साथ-साथ मुख्यमंत्री को भी चौंका देते हैं। लेकिन इस सोमवार को सामने आया मामला कुछ ज्यादा ही अद्भुत था। एक बुजुर्ग प्रिंसिपल साहब ने नीतीश से अपने गांव को उत्तर प्रदेश में शामिल करवा देने की मांग कर दी।

‘हमारा गांव यूपी में शामिल करा दीजिए सरकार’
मामला गोपालगंज से जुड़ा है। यहां के एक बुजुर्ग शिक्षक (प्रिंसिपल) जनता दरबार पहुंचे। इनका कहना था इनका गांव यूपी बॉर्डर से बिल्कुल सटा हुआ है। यूपी का कुशीनगर जिला तो इनके गांव से सिर्फ एक किलोमीटर की दूरी पर है। बुजुर्ग मास्टर साहब की मांग थी कि इनके गांव को ऐसे में यूपी में शामिल करा देना ही बेहतर रहेगा।

सीएम नीतीश भी अजब मांग सुनकर चौंके
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी एकबारगी इस मांग को सुनकर भौंचक्के रह गए। थोड़ी देरी के लिए वो भी समझ नहीं पाए कि इस मामले का क्या किया जाए। आखिर में उन्होंने बुजुर्ग मास्टर साहब को अफसरों के पास भेज दिया।

क्यों की ऐसी अजब मांग?
गोपालगंज से आए बुजुर्ग शिक्षक ने अपना परिचय देते हुए कहा कि वो प्राधानाध्यापक के पद (प्रिंसिपल) पर भी रह चुके हैं। रिटायरमेंट के बाद से ही वो जनसेवा कर रहे हैं। मास्टर साहब का मानना है कि गांव की भौगोलिक परिस्थिति साफ बताती है कि उसे बिहार के बजाए यूपी का अंग होना चाहिए।