विराट कोहली को लगा तगड़ा झटका, पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा स्कोर ना बनाना पड़ा भारी

Virat Kohli got a big blow, didn't have to score big against Pakistan
Virat Kohli got a big blow, didn't have to score big against Pakistan
इस खबर को शेयर करें

Virat Kohli vs Pakistan: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे ब्रेक के बाद टीम इंडिया में लौट आए हैं. उन्होंने इंग्लैंड दौरे के बाद रेस्ट लेने का फैसला लिया था. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया का हिस्सा बने. विराट लंबे समय से रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं और इस मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी पारी ना खेलना विराट को काफी भारी पड़ा है.

विराट कोहली को लगा बड़ा झटका
विराट कोहली (Virat Kohli) ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 24 गेंदों का सामना किया, लेकिन वह 35 रन ही बना सके. इस पारी में उनके बल्ले से 3 चौके और 1 छक्का निकला. विराट कोहली (Virat Kohli) को इस मैच में एक अच्छी शुरुआत मिली थी मगर वह इस शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके. इस मैच की शुरुआत से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) का टी20 में औसत 50 से ज्यादा का था, लेकिन वह अब कम हो गया है.

टेस्ट के बाद टी20 में भी नुकसान
रन मशीन के नाम से भी पहचाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) का बैटिंग औसत लगातार गिरता जा रहा है. टेस्ट क्रिकेट के बाद अब टी20 फॉर्मेट में भी उनका बैटिंग औसत 50 से कम हो गया है. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) का टी20 में औसत 49.9 का रह गया है. अब सिर्फ वनडे फॉर्मेट में ही उनका बैटिंग औसत 50 से ऊपर का है.

विराट का इंटरनेशनल करियर
विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 102 टेस्ट मैच, 262 वनडे और 100 टी20 मैच खेले हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए इन मैच में 49.53 की औसत से 8074 रन बनाए हैं.विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में अभी तक 57.68 की औसत से 12344 रन बनाए हैं, जिसमें 64 अर्धशतक और 43 शतक शामिल हैं. वहीं टी20 क्रिकेट में विराट अभी तक 49.9 की औसत से 3343 रन बना चुके हैं.

ये बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम
इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. विराट कोहली (Virat Kohli) तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) से पहले रॉस टेलर ने तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेले हैं. वहीं भारत के लिए 100 टी20 खेलने वाले विराट दूसरे खिलाड़ी बने हैं. विराट कोहली से पहले रोहित शर्मा ने 100 टी20 मैच खेले हैं.