धमाल मचाने आ रही नई 7 सीटर SUV, मिलेंगे 4X4 और ADAS जैसे फीचर्स, 31 अगस्त को लॉन्चिंग

New 7 seater SUV coming to make a splash, will get features like 4X4 and ADAS, launching on August 31
New 7 seater SUV coming to make a splash, will get features like 4X4 and ADAS, launching on August 31
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में एक नई 7 सीटर एसयूवी आने वाली है. एमजी मोटर्स अपनी Gloster SUV को अपडेट करने जा रही है. इस 3-रॉ गाड़ी को कंपनी ने भारत में साल 2020 में लॉन्च किया था. नए अवतार में इस कार को पहले से भी ज्यादा ADAS फीचर्स दिए जाएंगे. कहा जा रहा है कि इसमें MG Astor की तरह लेवल-2 ADAS फीचर्स होंगे. नए फीचर्स के साथ एमजी की इस एसयूवी का मुकाबला हाल ही में आई Hyundai Tucson के साथ रहेगा. कंपनी ने हाल ही में नई गाड़ी की झलक पेश की है.

MG Motor ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ADAS फीचर्स के साथ नई Gloster को टीज किया है. कंपनी इस एसयूवी को 31 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, ”4×4 की पावर, ADAS का प्रोटेक्शन, एडवांस ग्लोस्टर सड़क पर और आपके दिमाग पर अपनी छाप छोड़ने आ रही है.”

बता दें कि वर्तमान एमजी ग्लोस्टर सात-सीटर की कीमत ₹37.28 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये से शुरू होती है. यह भारत में एमजी की पहली कार थी, जो ADAS फीचर्स से लैस थी. इसमें अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक पार्किंग असिस्ट, फॉरवर्ड कॉलिजन वॉर्निंग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन और लेन डिपार्चर वार्निंग जैसी कई सुविधाएं है.

माना जा रहा है कि नई एमजी ग्लोस्टर में 2.0 लीटर का टर्बो डीजल इंजन मिलता रहेगा. यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है. यह 218 पीएस की पावर और 480 एनएम का टार्क जेनरेट करता है. इसमें 7 ड्राइविंग मोड- स्नो, सैंड, मड, रॉक, स्पोर्ट, इको और ऑटो मिल सकते हैं. दमदार सेफ्टी फीचर्स के अलावा इस एसयूवी में ड्राइवर सीट मसाज फंक्शन, हीटेड ड्राइवर जैसी सुविधाएं भी मिलती है.