टेस्ला कार के लिए करिए थोड़ा और इंतजार, एलन मस्क ने कैंसिल किया भारत दौरा

Wait a little longer for Tesla car, Elon Musk canceled India tour
Wait a little longer for Tesla car, Elon Musk canceled India tour
इस खबर को शेयर करें

Elon Musk India Visit: भारत के लोगों के लिए टेस्ला कारों का इंतजार थोड़ा और लंबा हो गया है. इसी महीने भारत दौरे पर आ रहे टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अपना प्लान थोड़ा चेंज कर दिया है. मस्क फिलहाल भारत नहीं आ रहे हैं. दुनिया की सबसे बड़ी ईवी कंपनियों में से एक टेस्ला के सीईओ एलन मस्क इसी महीने 21-22 अप्रैल को भारत दौरे पर आने वाले थे.

मस्क का प्लान कैंसिल
एलन मस्क ने अपना भारत आने का प्लान फिलहाल थोड़े समय के लिए कैंसल कर दिया गया है. एलन मस्क ने खुद एक्स पर पोस्ट कर इसकी वजह बताई और कहा कि फिलहाल उनका भारत दौरा टल गया है. मस्क मैन्युफैक्चरिंग यूनिट और सैटेलाइट कंयूनिकेशन से रिलेटिड योजनाओं का ऐलान करने और करीब 2 अरब डॉलर से अधिक का निवेश करने के लिए भारत आने वाले थे.

क्यों टल गया मस्क का दौरा
अपने एक्स हैंडल पोस्ट पर भारत आने के प्लान को कैंसिल करने की वजह भी बताई गई है. मस्क ने लिखा कि टेस्ला के दायित्वों के कारण वो फिलहाल भारत की यात्रा को टाल रहे हैं. हालांकि उन्होंने ये बी कहा कि वो इसी साल भारत आएंगे. बता दें कि 23 अप्रैल को एलन मस्क ने टेस्ला के तिमाही नतीजे जारी होंगे. चूंकि ये तारीख पहले से तय है, इसलिए उन्हें अपना भारत दौरा कुछ वक्त के लिए टालना पड़ा है. इस साल वो कब भारत में आएंगे इसे लेकर फिलहाल जानकारी सामने नहीं आई है.

भारत में निवेश की प्लानिंग
बता दें कि एलन मस्क भारत में टेस्ला कार की मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाना चाहते हैं. टेस्ला भारत में 2 अरब डॉलर का निनेश करेगी. टेस्ला कारों के अलावा सैटेलाइट कम्यूनिकेशन पर भी एलन मस्क ने एप्लीकेशन दिया है. माना जा रहा है कि अपने भारत दौरे पर मस्क निवेश को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं.