राजस्थान में कल 20 जिलों में आंधी, बारिश और तूफान की चेतावनी

Warning of storm, rain and storm in 20 districts tomorrow in Rajasthan
Warning of storm, rain and storm in 20 districts tomorrow in Rajasthan
इस खबर को शेयर करें

जयपुर: चुनावी दिनों में प्रदेश का मौसम भी बार बार पलटी मार रहा है। कभी तेज गर्मी को कभी बारिश और ओलावृष्टि हो रही है। कल 26 अप्रैल को राजस्थान में दूसरे चरण का मतदान है और कल ही प्रदेश के 20 जिलों में बारिश और आंधी तूफान की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार 25 अप्रैल की रात को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है। इसके कारण प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में तेज हवाएं चलेंगी और मेघ गर्जन के साथ बारिश भी होने की संभावना है।

बाड़मेर में सबसे ज्यादा गर्मी, माउंट आबू सबसे ठंडा

बुधवार 24 अप्रैल प्रदेशभर का मौसम स्थिर रहा। अर्थात जैसा मौसम मंगलवार 23 अप्रैल को प्रदेश में था। अमूमन वैसा ही मौसम बुधवार 24 अप्रैल को रहा। तीन जिलों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर रहने के साथ चार जिले ऐसे रहे जिनका अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस या उससे ज्यादा दर्ज किया गया। बाड़मेर में सबसे अधिक तापमान 40.7 डिग्री दर्ज हुआ वहीं माउंट आबू का तापमान मंगलवार और बुधवार को 29.4 डिग्री सेल्सियस के साथ स्थिर रहा।

कल इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

मौसम केंद्र जयपुर की ओर से जारी किए गए बुलेटिन के मुताबिक कल शुक्रवार 26 अप्रैल को प्रदेश के 20 जिलों में बारिश होने के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है। जिन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। उनमें बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, राजसमंद, सवाई माधोपुर, टोंक, उदयपुर, बीकानेर, हनुमानगढ, जैसलमेर और गंगानगर जिले शामिल हैं।