हमने भारत से 3 जंग लड़ी, ले लिया सबक; मोदी का नाम लेकर गिड़गड़ाए शहबाज

We fought 3 wars with India, took lessons; Shahbaz begged for Modi's name
We fought 3 wars with India, took lessons; Shahbaz begged for Modi's name
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: आर्थिक तंगी झेल रहा पाकिस्तान इन-दिनों राशन और रकम पाने के लिए दुनिया के कई देशों के चक्कर लगा रहा है। पाकिस्तान पीएम शहबाज शरीफ ने हाल ही में यूएई का दौरा किया। यहां एक चैनल को दिये इंटरव्यू में शहबाज ने कहा कि एटमी पॉवर वाला देश होने के बावजूद दुनिया के आगे आर्थिक मदद मांगना बेहद शर्मिंदा करने वाला है। भारत को लेकर भी शहबाज ने खुलकर बोला। वो बोले- भारत से हमने तीन युद्ध लड़े लेकिन अब पाकिस्तान सबक ले चुका है। कश्मीर राग फिर अलापते हुए शहबाज ने पीएम मोदी को अपना खास संदेश भी भेजा।

अल अरबिया चैनल के साथ इंटरव्यू को शहबाज शरीफ की पार्टी पीएमएल (नवाज) ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। चैनल के साथ बातचीत में शहबाज शरीफ ने कहा कि सऊदी अरब के साथ यूएई भी पाकिस्तान का बहुत अजीज दोस्त है। यूएई में कई मुसलमान लोग रहते हैं और देश की तरक्की में भागीदार हैं।

भारत से युद्ध लड़कर सबक ले चुकेः शहबाज
शहबाज शरीफ ने कहा कि हमने भारत से तीन युद्ध लड़े लेकिन अब पाकिस्तान सबक ले चुका है। यह हमपर निर्भर करता है कि हमे अपने संसाधनों और लोगों को युद्ध में झोंककर बर्बाद होना है या शांति पूर्वक रहकर एक-दूसरे की सहायता करते हुए खुद को मजबूत बनाना है।

कश्मीर राग अलापते पीएम मोदी को दिया संदेश
शहबाज ने कश्मीर राग अलापते हुए पीएम मोदी को संदेश भी दिया। शहबाज ने कहा कि वो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करना चाहते हैं कि वो एक मंच पर आए और हमारे साथ बातचीत करे ताकि कश्मीर का मुद्दा सुलझ सके। कश्मीर पर एक बार फिर प्रोपेगेंडा चलाते हुए शहबाज ने कहा कि कश्मीर में स्थानीय लोगों की जिंदगी पटरी पर लाना बेहद जरूरी है। इसके लिए हम दोनों देशों को मिलकर काम करना होगा।

एटमी देश होकर भी आर्थिक मदद मांगना शर्मिंदा करता है
शहबाज ने कहा कि वो यूएई से आर्थिक मदद लेकर काफी खुश हैं लेकिन, एक एटमी देश होकर भी दुनिया के आगे आर्थिक मदद की तरफ देखना शर्मिंदा पैदा करता है।