तीन हिंदू नेताओं की हत्या का प्लान, तारीख तय; आतंकियों ने किए खुलासे

Plan to kill three Hindu leaders, date fixed; Terrorists made revelations
Plan to kill three Hindu leaders, date fixed; Terrorists made revelations
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की ओर से जहांगीरपुरी में गिरफ्तार किए दोनों आतंकियों ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने सोमवार को दावा किया कि दोनों आतंकियों को 27 और 31 जनवरी को तीन हिंदू नेताओं की हत्या करने का काम सौंपा गया था। बीते दिनों दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इन दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनकी पहचान जगजीत सिंह (29) और नौशाद (56) के रूप में हुई है।

बना चुके थे पूरा प्लान
दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने आज दावा किया कि पंजाब और दिल्ली के तीन दक्षिणपंथी नेता इन आतंकियों के हिट लिस्ट में थे। उनकी हत्या की तारीख और समय भी इन आतंकियों ने तय कर ली थी। इनमें से दो नेताओं के दैनिक कार्यक्रमों और गतिविधियों के बारे में पूरी जानकारी भी इन आतंकियों ने जुटा ली थी।

मिलने वाले थे करोड़ों रुपए
दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने दावा किया कि दोनों आतंकियों को पहले नेता की हत्या के बदले 50 लाख रुपए मिलने वाले थे। वहीं दूसरे नेता की हत्या करने पर उन्हें 1 करोड़ रुपए मिलते। और अगर वो तीसरे नेता की भी हत्या करने में कामयाब होते तो आकाओं से उन्हें 1.5 करोड़ रुपए मिलते। बतौर टोकन मनी आतंकियों को इनके आकाओं ने 5 लाख रुपए दिए थे। बता दें कि गिरफ्तार किए आतंकियों ने एक व्यक्ति की हत्या कर उसकी वीडियो अपने आकाओं को भेजी थी। बदले में इन्हें 5 लाख रुपए दिए गए थे। 27 और 31 जनवरी को ये तीन दक्षिणपंथी नेताओं की हत्या करने वाले थे।

वीडियो बनाकर भेजा था पाकिस्तान
गिरफ्तार आतंकियों ने पूछताछ के दौरान दिल्ली पुलिस को बताया कि आकाओं को अपनी क्षमता दिखाने के लिए हम लोगों ने राजकुमार नाम के व्यक्ति की हत्या की थी। आतंकियों ने 15 दिसंबर को राजकुमार की गला रेतकर हत्या की थी। उसके बाद निर्ममता से राजकुमार के बॉडी के 9 टुकड़े किए। गला रेतते हुए आतंकियों ने राजकुमार का वीडियो भी बनाया। इसके बाद आकाओं को खुश करने के लिए आतंकियों ने 37 सेकंड का वीडियो पाकिस्तान भेजा। इस हत्या के बदले में जगजीत और नौशाद को 5 लाख रुपए मिले। इसके बाद उनका अगला प्लान 27 और 31 जनवरी को तीन हिंदू नेताओं की हत्या करने का था। इसके लिए आतंकियों ने पूरी प्लानिंग कर ली थी।

ऐसे हुआ खुलासा
जांच के दौरान दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के घर पर छापेमारी की। भलस्वा डेयरी के पास उनके मकान में खून के धब्बे मिले। इसी छापेमारी में राजकुमार की हत्या का खुलासा हुआ। पुलिस को जांच के दौरान राजकुमार के सिर और हाथ के टुकड़े मिल गए हैं। बॉडी के बाकी हिस्सों की तलाश अभी भी जारी है। बता दें कि कोर्ट ने दोनों आतंकियों को 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।