Weight Loss: चर्चा में दिल्ली पुलिस के DCP जितेंद्र मणि, एक ट्रिक से घटाया 46 किलो वजन!

Weight Loss: DCP Jitendra Mani of Delhi Police in discussion, reduced 46 kg weight with a trick!
Weight Loss: DCP Jitendra Mani of Delhi Police in discussion, reduced 46 kg weight with a trick!
इस खबर को शेयर करें

jitendra Mani Delhi Police DCP: कई बार हम जब सोशल मीडिया पर लोगों के बारे में पढ़ते हैं कि उन्होंने अपने शरीर को कैसे फिट बनाया तो इच्छा होती है कि हम भी अपने शरीर को ऐसा ही बनाएं. लेकिन वास्तव में ऐसा करना आसान नहीं होता है. हाल ही में दिल्ली पुलिस के एक DCP जितेंद्र मणि की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिसमें उन्होंने एक कारनामा कर दिखाया और 46 किलो वजन कम किया.

कई प्रकार की बीमारियां थीं
दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जितेंद्र मणि दिल्ली पुलिस में DCP हैं. पहले उनका वजन काफी बढ़ा हुआ था और उनके शरीर को देखकर लोग सलाह देते थे कि अपना वजन कम करें. इतना ही नहीं बढ़े हुए वजन की वजह से उन्हें कई प्रकार की बीमारियां भी हो गई थीं. फिर उन्होंने ठान लिया कि वे अपना वजन कम करेंगे. इसके बाद उन्होंने इसे कर भी दिखाया.

सिर्फ आठ महीने में कर दिखाया
पहले जितेंद्र मणि का वजन करीब 130 किलो हुआ करता था इतना ही नहीं उनको हाई शुगर, हाई बीपी और यहां तक कि कॉलेस्ट्रोल की भी समस्या हो गई थी. लेकिन अब जितेंद्र मणि 84 किलो के हो गए हैं और उन्हें पहचानना मुश्किल हो गया है. सिर्फ आठ महीने में उन्होंने ऐसा कैसे कर दिखाया यह सवाल लोगों के जेहन में है. इसके लिए उन्होंने सिर्फ दो तीन चीजों पर ध्यान दिया.

क्या है उनकी वेट लॉस की ट्रिक
पहला डाइट, दूसरा एक्सरसाइज और तीसरा रूटीन. उन्होंने पिछले आठ महीने में रोटी और चावल नहीं खाया. जितेंद्र हर दिन 15 हजार कदम चलते हैं और रोज लौकी और करेले का जूस पीते हैं. सुबह नाश्ते में फ्रूट्स लेते हैं और लंच, डिनर से पहले भारी मात्रा में सलाद लेते हैं. इसके अलावा दोपहर में नारियल पानी या दही-छाछ और फिर डिनर में वेजिटेबल सूप या चिली पनीर लेते हैं. यह लगातर उन्होंने आठ महीने लत किया और जबरदस्त परिणाम देखने को मिला.