राजस्थान में क्या हो रहा है! पीएम मोदी का सचिन पायलट और अशोक गहलोत पर तंज

What is happening in Rajasthan! PM Modi's taunt on Sachin Pilot and Ashok Gehlot
What is happening in Rajasthan! PM Modi's taunt on Sachin Pilot and Ashok Gehlot
इस खबर को शेयर करें

जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार है। राज्य में इसी वर्ष विधानसभा चुनाव होना है। सत्ताधारी पार्टी एक बार फिर सरकार बनाने के लिए बजट की घोषणा को धरातल पर उतारेन में जुटी है। साथ ही अपनी महत्वकांक्षी योजनाओं को जनता के बीच पहुंचाने की भागदौड़ में लगी है। पार्टी का विश्वास है सरकार की योजनाओं को जनता का समर्थन मिलेगा और उसका सीधा फायदा चुनाव में मिलेगा। लेकिन अब भी पार्टी के भीतर की कलह आने वाले भविष्य को लेकर सबसे बड़ा सवाल बनी हुई है। इसी कलह पर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी तंज कसा है। मोदी ने कहा, ‘जिस भी राज्य में कांग्रेस की सरकारें बची हैं, वहां इसकी पहचान इसके नेताओं के बीच प्रतिद्वंद्विता है। आप देख रहे हैं कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में क्या हो रहा है।’ मोदी रविवार को कर्नाटक के हासन जिले के बेलूरु में एक और जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

गहलोत-पायलट तनाव पर पीएम मोदी ये भी कह चुके
हाल ही राजस्थान की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के उद्घाटन समारोह में भी पीएम मोदी राजस्थान कांग्रेस के सियासी संकट पर चुटकी ले चुके हैं। समारोह में उन्होंने गहलोत पर तंज कसते हुए राजनीतिक आपाधापी का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘मैं गहलोत जी का विशेष रूप से आभार व्यक्त करता हूं। इन दिनों राजनीतिक आपाधापी में उनका अनेक संकटों से वो गुजर रहे हैं। उसके बावजूद भी विकास के काम के लिए समय निकालकर के आए। रेलवे कार्यक्रम में हिस्सा लिया। मैं उनका स्वागत भी करता हूं, अभिनंदन भी करता हूं।’

पीएम के तंज पर गहलोत का जवाब

12 अप्रैल को पीएम मोदी की ओर से की गई टिप्पणी पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी पलटवार किया। उन्होंने कहा था कि ‘आज का भाषण पूरी तरह 2023-24 के विधानसभा और लोकसभा चुनावों को देखते हुए दिया है। और ये बीजेपी के चुनावी एजेंडे के रूप में था।’ गहलोत ने कहा, ‘मेरा मानना है कि आपकी ऐसी टिप्पणियां प्रदेशवासियों और देशवासियों के गले नहीं उतरेंगी’।