कोल्ड ड्रिंक नहीं पिलाई तो लाइनमैन ट्रांसफार्मर में कर गया फॉल्ट, गर्मी में बिजली न मिलने से तड़प उठे लोग

When cold drink was not served, the lineman made fault in the transformer, people suffered due to lack of electricity in summer
When cold drink was not served, the lineman made fault in the transformer, people suffered due to lack of electricity in summer
इस खबर को शेयर करें

मुरैना: इस भीषण गर्मी में एक तो तापमान की तपिश और ऊपर से यदि बिजली नहीं आए तो सोचिए फिर क्या होगा? मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में एक ऐसा मामला आया है जहां बिजलीकर्मी की खातिरदारी न करने पर एक मोहल्ले को पसीना पसीना होना पड़ा. बंद पड़ी बिजली सप्लाई चालू करने पहुंचे लाइनमैन ने पीने के लिए ग्रामीणों से कोल्ड ड्रिंक मांगी थी. जब किसी ने इच्छा पूरी नहीं की तो कर्मचारी ने ट्रांसफार्मर में ऐसे छेड़छाड़ कर दी कि इलाके के लोग गर्मी के मौसम में बिजली के लिए तरस गए.

जिले के जौरा विकासखंड के अलापुर गांव का यह मामला है. किरार मोहल्ले में रहने वाले कई लोगों ने बिजली का बिल नहीं भरा तो उनकी सप्लाई बंद कर दी गई थी. लेकिन जिनके बिल जमा हैं, उनकी शिकायत पर लाइनमैन मदन सविता बिजली सप्लाई चालू करने गया. इस दौरान उसने स्थानीय व्यक्ति से कोल्ड ड्रिंक लाने को कहा. इस बात पर कुछ लोगों ने कह दिया कि पानी पी लो. तुमको बार-बार कोल्डड्रिंक की आदत पड़ गई है. जिन्होंने बिजली बिल नहीं भरा है, उनकी बिजली काटा करो. उनकी वजह से बिल भरने वाले भी परेशान होते हैं.

लाइनमैन को लगा कि कोल्ड ड्रिंक न लाकर मोहल्ले के लोगों ने उसका अपमान कर दिया है. इससे वह नाराज हो गया और ट्रांसफार्मर में छेड़छाड़ कर दी. जिससे बड़ा फ़ॉल्ट हो गया. ग्रामीण अब बिजली ठीक होने का इंतज़ार कर रहे हैं.