पटाखों को लेकर जब इन सितारों ने दिया लोगों को ज्ञान, बाद में इस हरकत की वजह से हुए ट्रोल

When these stars gave knowledge to people about firecrackers, later got trolled due to this act
When these stars gave knowledge to people about firecrackers, later got trolled due to this act
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली।Diwali 2022: जगमगाते दीयों का का त्यौहार दिवाली इंडिया का एक ऐसा पर्व है, जिसे पूरे देशभर में बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस खास मौके पर लोग अपने घरों की साफ-सफाई से लेकर साज-सजावट तक करते हैं। लेकिन दिवाली पटाखों के बिना बिलकुल अधूरा से लगता है। बम से लेकर अनार और चकरी तक कई ऐसे पठाखे हैं, जो लोगों को फोड़ने में तो अच्छे लगते है, लेकिन इससे पर्यावरण दूषित होने के साथ-साथ जानवरों को भी काफी हार्म होता है। बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे हैं, जो इसके खिलाफ अपनी आवाज उठा चुके हैं। लेकिन इसकी वजह से उन्हें ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ा है। तो चलिए बिना देरी किए देखते हैं कि इस लिस्ट में कौन-कौन से स्टार्स शामिल हैं।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट पर्यावरण और जानवरों के हित में हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं। जब सरकार ने पटाखे बैन करने की बात कही थी, तो उस दौरान ब्रह्मास्त्र एक्ट्रेस ने इसे सही बताते हुए इस बैन को सही बताया था। लेकिन आलिया भट्ट के इस बयान को सुनने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें बुरी तरह से ट्रोल करते हुए ये पूछा कि जब न्यू ईयर के समय में सितारे पटाखे फोड़ते हैं तो उस समय आपका ये आवाज उठाना कहां चला जाता है।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा दिवाली पर पटाखे न छुड़ाने वाले बयान को लेकर सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोल हो चुकी हैं। दरअसल देसी गर्ल ने एक बयान में ये कहा था कि पटाखों के धुंए की वजह से लोगों को अस्थमा जैसी कई बीमारी होती हैं। इसके कुछ समय बाद ही प्रियंका चोपड़ा का पति निक जोनस के साथ वेकेशन का एक पिक्चर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, जिसमें वह सिगरेट पी रही थीं। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उनका खूब मजाक उड़ाया था और साथ ही उन्हें बुरी तरह से ट्रोल किया था।

नेहा धूपिया

कयामत एक्ट्रेस नेहा धूपिया भी सोशल मीडिया पर दिवाली में पठाखे न जलाने वाले बयान को लेकर सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोल हो चुकी हैं। एक्ट्रेस ने अपने एक इंटरव्यू में ये कहा था कि लोगों को पटाखे नहीं छुड़ाने चाहिए, इससे एनवायरमेंट को बहुत नुकसान होता है। नेहा की इस सलाह के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल करते हुए नसीहत देनी शुरू कर दी थी।

आमिर खान

आमिर खान अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। अब तो उनके पुराने बयानों का असर उनकी फिल्मों पर भी दिखने लगा है। जब सरकार ने कुछ साल पहले पटाखों को बैन करने की बात कही थी, तो आमिर खान ने उनकी इस बात को सही बताया था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने मिस्टर परफेक्शनिस्ट को बुरी तरह से ट्रोल करते हुए ये पूछा कि बैन सिर्फ हिंदू त्यौहार पर क्यों?

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा भी अक्सर जानवरों के प्रति अपने प्यार को सोशल मीडिया पर जगजाहिर करने से बिलकुल पीछे नहीं रहती। होली हो या दिवाली वह लोगों से हर वो काम न करने की गुजारिश करती हैं, जिससे पर्यावरण या जानवरों को किसी भी तरह का नुकसान पहुंचे। कुछ सालों पहले विराट कोहली ने दिवाली पर लोगों से पटाखे न जलाने की अपील की थी और ये बात उन्होंने पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए लोगों को समझाई थी, लेकिन इस वजह से सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें बहुत ही बुरी तरह से ट्रोल किया था, और उनके साथ-साथ अनुष्का शर्मा पर भी निशाना साधने से यूजर्स बिलकुल पीछे नहीं रहे। एक यूजर ने तो ये तक कह दिया था विराट और अनुष्का के पास प्राइवेट जेट है जो 3 घंटे में ही इतना कार्बन डाइऑक्साइड निकालता है, जितना एक इंसान सालभर में। अन्य यूजर ने लिखा, हमें आप पटाखे न जलाने की नसीहत न दें, यह इंडिया का त्यौहार है।