White Hair Treatment: सफेद बाल उखाड़ने से क्या होता है? ये गलती करने से पहले जान ले आप

इस खबर को शेयर करें

White Hair Treatment: सफेद बालों की समस्या आजकल कॉमन बनती जा रहा है. इससे निपटने के लिए तमाम तरह के टिप्स ज्यादातर लोग अपनाते हैं. कुछ लोग महंगे-महंगे प्रोडेक्ट का इस्तेमाल करते हैं तो कुछ लोग बालों में कलर करवाते हैं. ऐसे में इससे निपटने के लिए कुछ लोग बालों को तोड़ना भी शुरू कर देते हैं. दरअसल, कुछ लोगों के जब एक या दो बाल सफेद आना शुरू होते हैं तो वह सिर से बालों को तोड़ने लग जाते हैं. अगर आप भी ऐसे लोगों में शामिल हैं तो बता दें कि इससे आपकी परेशानी खत्म होने के बजाय बढ़ रही है. तो आइए समझने का प्रयास करते हैं कि ऐसा करने से क्या होगा.

सफेद बाल तोड़ने के नुकसान
ऐसे लोग जो सफेद बालों को तोड़ते हैं वह रुक जाइए, क्योंकि ऐसा करने से आप ई परेशानियों को बुलावा देते हैं. बता दें कि सफेद बालों को उखाड़ने से आपके बालों की जड़ों पर बुरा प्रभाव पड़ता है और उखाड़े गए सफेद बालों की जगह नए बालों को उगना बंद हो सकता है. इसके अलावा इससे आपकी हेयर डेंसिटी कम हो जाती है और आपके बाल पतले हो जाते हैं. यानी प्लकिंग करना कोई सही उपाय नहीं है, इसकी वजह से बालों में जगह-जगह पर गंजापन या पैचेस हो सकते हैं.

इन चीजों से सफेद बाल हो सकते हैं काले
– आंवला और मेथी सीड्स
– ब्लैक टी
– आलमंड ऑयल और लेमन जूस
– हिना और कॉफी
– करी पत्ता और ऑयल
– तोरई का तेल

इन वजह से बाल होते हैं सफेद
– खराब लाइफस्टाइल
– बदलता पानी
– तनाव
– बालों में नए एक्सपेरिमेंट करना

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.)