कौन होगा PM Modi का उत्तराधिकारी? BJP के इन नेताओं के बीच है कांटे की टक्कर

Who will be the successor of PM Modi? There is a close fight between these BJP leaders
Who will be the successor of PM Modi? There is a close fight between these BJP leaders
इस खबर को शेयर करें

Mood of The Nation Survey on PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं। देश ही नहीं विदेशों में भी वह काफी पॉपुलर हैं। इन सबके बीच एक सर्वे के जरिये यह जानने की कोशिश की गयी कि PM Modi का उत्तराधिकारी कौन होगा? वहीं, साल 2024 में होने वाले आम चुनावों को लेकर आम जनता का क्या मूड है? पीएम मोदी की सरकार को लेकर क्या सर्वे है और मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा कौन होगा? इन सब सवालों के जवाब सर्वे में जानने की कोशिश की गयी।

BJP के इन नेताओं के बीच कांटे की टक्कर
इंडिया टुडे और C Voters के मूड ऑफ द नेशन (Mood of the Nation Poll) सर्वे में करीब 52. 5 फीसदी लोगों ने अगली बार भी प्रधानमंत्री के लिए नरेंद्र मोदी का समर्थन किया है। वहीं, सर्वे में पीएम नरेंद्र मोदी के उत्तराधिकारी के तौर पर गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के बीच कड़ी टक्कर है। सर्वे के ताजातरीन आंकड़ों में पीएम मोदी, लोकप्रियता के मामले में अपने विरोधियों से काफी आगे नजर आ रहे हैं।

कौन होगा PM Modi का उत्तराधिकारी?
भारतीय जनता पार्टी (BJP) में पीएम मोदी का उत्तराधिकारी कौन होगा इस सवाल के जवाब में सर्वे में शामिल 26 प्रतिशत लोगों ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को उनका सबसे बड़ा उत्तराधिकारी माना। वहीं, 25% लोगों का मानना है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री मोदी के उत्तराधिकारी हो सकते हैं। सर्वे में 16 प्रतिशत लोगों ने भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी को पीएम मोदी के उत्तराधिकारी के तौर पर देखा। वहीं, 6% लोगों का मानना है कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पीएम मोदी के उत्तराधिकारी हो सकते हैं।