बिना सनस्क्रीन धूप में आधे घंटे रही महिला, फिर चेहरे पर जो हुआ उसे देख डर जाएंगे आप

Woman staying in the sun for half an hour without sunscreen, then you will be scared to see what happened on her face
Woman staying in the sun for half an hour without sunscreen, then you will be scared to see what happened on her face
इस खबर को शेयर करें

Latest Trending News: क्या आपको भी सन बाथ लेना या बीच किनारे धूप में बैठना अच्छा लगता है? अगर हां, तो आपको अलर्ट होने की जरूरत है. दरअसल, इसमें जरा सी लापरवाही और सनस्क्रीन क्रीम का इस्तेमाल न करना आपको भारी पड़ सकता है. बुल्गारिया में ब्रिटेन की एक महिला के साथ सन बाथ के दौरान जो कुछ हुआ वह इसके खतरों को पूरी तरह बयां करता है. रिपोर्ट के मुताबिक, यह महिला बीच पर बिना सनस्क्रीन क्रीम लगाए आधे घंटे के लिए धूप में सो गई थी, लेकिन जब वह उठी तो माथे पर फफोले निकल चुके थे. इन्हें देखकर वह काफी डर गई.

Bipasha Basu-Karan Singh Grover ने शेयर की बेबी बंप की तस्वीरें

प्लास्टिक जैसी टाइट हो गई थी स्किन
डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन की 25 वर्षीय सिरिन मुराद के साथ यह घटना जून में हुई. उन्होंने हाल ही में अपने साथ हुई इस घटना के बारे में सोशल मीडिया पर लिखा. उन्होंने बताया कि वह बुल्गारिया के सनी बीच पर छुट्टी मनाने गई थीं. वह उस दौरान 21C (70F) की गर्मी में बीच किनारे बिना सन क्रीम लगाए सो गईं. आधे घंटे बाद जब उठीं तो चेहर पर जलन जैसा महसूस हुआ. चेहरा देखा तो माथे पर फफोले निकले हुए थे, जिसे देखकर वह डर गईं. पेशे से ब्यूटीशियन सिरिन बताती हैं कि उनकी त्वचा इतनी टाइट हो चुकी थी कि जब उन्होंने अपनी भौंहों को मोड़ा तो ऐसा लग रहा था जैसे वह प्लास्टिक से बनी हों.

बीच सड़क पर बोल्ड हुईं 19 साल की Anushka Sen, फ्लॉन्ट किया फिगर

डॉक्टर से कराना पड़ा इलाज
जब उन्होंने अपने परिवार को इस घटना के बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि कुछ दिन में यह अपने आप ठीक हो जाएगा. इसलिए डॉक्टर के पास जाने की जरूरत नहीं है. वह यह सुनकर डॉक्टर के पास इस उम्मीद में नहीं गईं कि कुछ दिन में सब सामान्य हो जाएगा. पर जैसे-जैसे दिन बीतते गए, उनका पूरा चेहरा छिलने लगा. धीरे-धीरे पूरे चेहरे पर धब्बा बनने लगा. इसके बाद उन्होंने डॉक्टर को दिखाया. कुछ दिन के इलाज के बाद अब वह पूरी तरह से ठीक हैं. अब वह हर किसी को गर्म मौसम का आनंद लेते समय हमेशा सनस्क्रीन क्रीम लगाने की सलाह देती हैं.

Salman Khan ने आजादी के जश्न पर दी गुडन्यूज, झूमे फैंस

एक्सपर्ट भी देते हैं सनस्क्रीन लगाने की सलाह
ब्रिटेन की स्वास्थ्य संस्था एनएचएस भी सभी को कम से कम फैक्टर 30 प्रोटेक्शन का इस्तेमाल करने की चेतावनी देता है. अध्ययनों से पता चला है कि वयस्कता में सिर्फ पांच ब्लिस्टरिंग सनबर्न से त्वचा कैंसर का खतरा दोगुना हो सकता है. वहीं, सिरिन मुराद कहती हैं, ‘भले ही आप कितना भी ठीक हों और ये सोचें कि आपकी त्वचा नहीं जलेगी, तो आप गलत कर रहे हैं. धूप के लिए हमेशा सनस्क्रीन लगाएं.’

Sapna choudhary ने लाल सूट में मचाया गदर, इशारों ने ले ली जान