अभी-अभी: जनसंख्या नियंत्रण कानून पर सीएम योगी का बड़ा ऐलान, यूपी में…

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार सही समय पर जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून लाएगी। उन्होंने हर चीज का एक सही समय होता है और इसे सही जगह पर करना होता है। जब जनसंख्या कानून लाया जाएगा, तो यह मीडिया के ज्ञान में धूमधाम से किया जाएगा क्योंकि हम चुपचाप कुछ भी करने में विश्वास नहीं करते हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीते जुलाई में जनसंख्या नियंत्रणो पर एक मसौदा बिल उत्तर प्रदेश विधि आयोग की वेबसाइट पर डाला गया था, जिसमें महीने की 19 तारीख तक जनता से सुझाव मांगे गए थे। इसमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में दो से अधिक बच्चे वाले लोगों को स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने, सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने या किसी भी प्रकार की सब्सिडी प्राप्त करने से रोक दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मसौदा विधेयक ऐसे लोगों के लिए सरकारी नौकरियों में पदोन्नति पर रोक लगाने का भी प्रयास करता है, जबकि अपने बच्चों को दो तक सीमित रखने वालों को प्रोत्साहन की पेशकश करता है। कहा जाता है कि विधि आयोग ने सरकार को मसौदा विधेयक सौंप दिया है।

जहां-जहां मंदिर तोड़कर बनी मस्जिद, वहां BJP फिर बनाएगी मंदिरः संगीत सोम
सीएम ने आगे कहा कि सब कुछ उचित समय पर किया जाता है। मीडिया पहले भाजपा से सवाल करता था कि वह राम मंदिर निर्माण की तारीख की घोषणा कब करेगी, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी के बावजूद बीते वर्ष 5 अगस्त को अयोध्या में मंदिर की आधारशिला रखी । इसी तरह, अनुच्छेद 370 को भी पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खत्म कर दिया था।