Zerodha के फाउंडर Nithin Kamath को स्ट्रोक, अब ऐसी है स्थिति, इस बात को लेकर खुद किया आश्चर्य

Zerodha founder Nithin Kamath suffered a stroke, now the situation is like this, he himself was surprised by this
Zerodha founder Nithin Kamath suffered a stroke, now the situation is like this, he himself was surprised by this
इस खबर को शेयर करें

दिग्गज ब्रोकरेज फर्म जीरोधा (Zerodha) के फाउंडर नितिन कामत (Nithin Kamath) ने खुलासा किया कि करीब छह हफ्ते पहले उन्हें माइल्ड स्ट्रोक आया था। हालांकि उन्होंने इसकी पुष्टि तो नहीं की लेकिन उनका मानना है कि इसकी कई वजहें हो सकती हैं। नितिन कामत ने अपने इस कठिन समय के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व नाम Twitter) पर खुलासा किया। उन्होंने लिखा है कि पिता के निधन, अच्छी नींद नहीं लेने, पानी की कमी, थकान और काम के भारी लोड में से कोई भी इसकी वजह हो सकती है। उन्होंने लिखा है कि पूरी तरह से ठीक होने में तीन से 6 महीने का समय लग सकता है।

तीन से छह महीने लगेंगे फुल रिकवरी में

नितिन कामत ने अपने ट्वीट में लिखा है कि चेहरे पर भारी झुर्रियाँ पड़ गई हैं। वह कुछ लिख-पढ़ नहीं पा रहे थे लेकिन अब धीरे-धीरे ऐसा कर पाने लगे हैं। इसके अलावा दिमाग एकदम शून्य हो गया लेकिन अब कुछ चेतना लौटी है। उन्होंने लिखा है कि पूरी तरह से ठीक होने में तीन से छह महीने लगेंगे।

निखिल कामत ने स्वस्थ रहने पर बहुत जोर देते हैं और इसे लेकर सोशल मीडिया पर मुखर भी रहे हैं। ऐसे में स्ट्रोक को लेकर उन्हें काफी आश्चर्य हुआ कि जो व्यक्ति फिट है और खुद की काफी फिक्र करता है, उसके साथ ऐसा कैसे हो सकता है। इस पर डॉक्टर ने कहा कि आपको पता होना चाहिए कि कब गियर थोड़ा डाउन करना चाहिए। एक ट्वीट में पहले नितिन कामत ने बताया था कि दुनिया के सारे पैसे से अच्छा स्वास्थ्य नहीं खरीदा जा सकता। नितिन कामत ने कहा था कि वह सुबह सबसे पहले अपनी पत्नी सीमा के साथ वर्कआउट करने की कोशिश करते हैं और यह उनकी बॉन्डिंग एक्सरसाइज की तरह भी काम करती है। उनकी पत्नी सीमा कैंसर सर्वाइवर हैं।