इस इलेक्ट्रिक बाइक ने मचाया तहलका! बस दो घंटे में हुई 50 करोड़ रुपये की बुकिंग

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: बाजार में बढ़ते पेट्रोल डीजल की कीमत की वजह से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है. ऐसे में Revolt Motors की इलेक्ट्रिक बाइक RV400 को लेकर लोगों में कुछ ज्यादा ही क्रेज दिख रहा है. आपको बता दें कि हर बार इस बाइक की बुकिंग ओपन होते ही यह कुछ घंटो में बंद हो जाती है. 18 जून को इस बाइक की दोबारा बुकिंग शुरू हुई थी और बस दो घंटे में कंपनी ने इसकी बुकिंग बंद कर दी. कंपनी ने का कहना है कि 2 घंटे में ही 50 करोड़ रुपये के बाइक की बुकिंग हुई है. आइये जानते हैं इस बाइक की खासियत.

Revolt Motors की इलेक्ट्रिक बाइक RV400
Revolt Motors की इलेक्ट्रिक बाइक RV400 को लोगों को बेहद पसंद आई है. गौरतलब है कि हर बार इस बाइक की बुकिंग ओपन होते ही यह कुछ घंटो में बंद हो जाती है. 18 जून को इस बाइक की दोबारा बुकिंग शुरू हुई थी और इसने इतनी ही देर में 50 हजार की बुकिंग की.

लोगों में जबरदस्त क्रेज
कंपनी का कहना कि Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक की ज्यादा बुकिंग इसलिए हुई है क्योंकि सरकार के FAME II सब्सिडी के बाद इसकी कीमत काफी कम हो गई है. FAME II सब्सिडी में हुए संसोधन के बाद इस बाइक को दिल्ली के ग्राहक एक लाख रुपये से भी कम में खरीद सकते हैं. साथ ही कंपनी का कहना है कि इसने अपने डिस्ट्रिब्यूटर सर्विस को भारत के 35 शहरों में बढ़ाने में कामयाब हो गई है.

बड़े शहरों में डिमांड ज्यादा
Revolt Motors ने बताया कि भारत के कई शहरों में इस इलेक्ट्रिक बाइक की काफी डिमांड है. कंपनी ने कहा, ‘दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद समेत 6 शहरों में इस बाइक की काफी डिमांड देखने को मिली है और लोग इसको बुक करने के लिए काफी दिनों से इंतजार कर रहे थे.’

FAME II की सब्सिडी के बाद सस्ती
गौरतलब है कि FAME II की सब्सिडी के बाद इस बाइक की कीमत में भारी कटौती हुई है. इसके बाद इस बाइक की कीमत एक लाख से भी कम हो गई है. दिल्ली में इस बाइक को और डिस्काउंट के साथ खरीदा जा सकता है. दिल्ली सरकार के ईवी पॉलिसी द्वारा दिए जा रहे डिस्काउंट का भी लाभ लिया जा सकता है जिसमें आपको 16,200 रुपये का एडिशनल बेनिफिट मिलेगा.

दिल्ली में मिल रहा बंपर ऑफर
दिल्ली सरकार द्वारा दिए जा रहे लाभ और FAME-II की सब्सिडी के लाभ के बाद ये और सस्ती हो गई है. ऐसे में अगर आप भी इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो बुकिंग के लिए तैयार बैठें वरना ये मौका आपके हाथ नहीं आयेगा. दिल्ली सरकार द्वारा दिए जा रहे लाभ और FAME-II की सब्सिडी के लाभ के बाद इसे मात्र 90,799 रुपये में खरीदा जा सकता है. इन दोनों डिस्काउंट को जोड़ा जाए तो आप इसमें कुल 28,200 रुपये की छूट पा सकते हैं.