चक्रवात सक्रिय, आने वाले 24 घंटों में हो सकती है बारिश

इस खबर को शेयर करें

रायपुर। : बीते कुछ दिनों से पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश के मौसम में बदलाव हुआ है और कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हुई है। साथ ही अधिकतम तापमान में भी गिरावट आई है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 24 घंटों में भी प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही कुछ क्षेत्रों में ओले भी गिरेंगे।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा अंदरुनी ओडिशा के ऊपर 1.5 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है। इसके प्रभाव से दक्षिण छत्तीसगढ़ में आने वाल 24 घंटों में हल्की वर्षा या गरज चमक के साथ छींटे पड़ सकते है। साथ ही दक्षिण छत्तीसगढ़ में एक दो स्थानों पर अंधड़ चल सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि 14 अप्रैल को प्रदेश में एक द्रोणिका या गर्म, नमी युक्त हवा का सम्मिलन हो रहा है। इसके चलते ही प्रदेश के मध्य व उत्तर भाग में गरज चमक के साथ हल्की वर्षा या छींटे पड़ सकते है। प्रदेश के मध्य व उत्तर भाग में गरज चमक के साथ अंधड़ चलने, आकाशीय बिजली गिरने व ओले भी गिरेंगे। मुख्य रूप से जशपुर, कोरबा, सूरजपुर, अंबिकापुर और बलरामपुर में ओला गिरने के संकेत है।

मौसम में आए इस बदलाव की वजह से अब अधिकतम तापमान में थोड़ी गिरावट आने लगी है। साथ ही रात में भी बढ़ने लगी थोड़ी गर्मी से लोगों को राहत मिल रही है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी कुछ दिनों तक चक्रवात का प्रभाव प्रदेश में बने रहने की संभावना है।