छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बीच CRPF की टीम पर नक्सली हमला, IED ब्लास्ट कर किया गया अटैक

CRPF team attacked by Naxalite during voting in Chhattisgarh, attacked by IED blast
CRPF team attacked by Naxalite during voting in Chhattisgarh, attacked by IED blast
इस खबर को शेयर करें

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आज दूसरे और अंतिम चरण के लिए 70 सीटों पर मतदान हो रहा है. इस बीच धमतरी में सीआरपीएफ की टीम पर नक्सली हमला हुआ है. गस्त पर निकले CRPF और DRG की टीम पर नक्सलियों ने एक के बाद एक IED ब्लास्ट किए. इस दौरान बाइक में सवार 2 CRPF जवान बाल-बाल बचे.

मौके पर मिले दो IED

सुरक्षाबलों की टीम मतदान दल को सुरक्षा प्रदान करने निकली थी . मौके पर दो IED होने की पुष्टि हुई है. नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए यह ब्लास्ट किया गया था. कल ही नक्सलियों के द्वारा मतदान बहिष्कार के बैनर-पोस्टर लगाए गए थे. इसे देखते हुए चुनाव आयोग द्वारा नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.

आज हो रही है 70 सीटों पर वोटिंग
आपको बता दें कि राज्य के कुल 90 में विधानसभा सीटों में से 70 सीटों के लिए आज दूसरे चरण में मतदान हो रहा है. इससे पहले 20 सीटों पर पहले चरण में वोटिंग हुई थी. राज्य में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद बस्तर में कई स्थानों से चुनाव बहिष्कार के आह्वान से संबंधित नक्सली बैनर और पर्चे बरामद किए गए थे.

आपको बता दें कि कि राज्य में मतदान केंद्रों में से 109 को अतिसंवेदनशील और 1670 को संवेदनशील करार दिया गया है. स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है. राज्य में कुल 90 हजार 272 मतदान कर्मियों को तैनात किया गया है. बताते चलें कि 20 सीटों के लिए पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को हुआ था. चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.