छत्तीसगढ़ में सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों का समय बदला, अब इस समय से लगेंगी कक्षाएं

Timings of all private and government schools changed in Chhattisgarh, now classes will be held from this time
Timings of all private and government schools changed in Chhattisgarh, now classes will be held from this time
इस खबर को शेयर करें

CG School Timing Change: छत्तीसगढ़ में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण शिक्षा विभाग (Education Department) ने यह फैसला लिया है. इसके लिए बुधवार की देर शाम को आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. जारी आदेश के मुताबिक़ एक पाली में लगने वाली स्कूलों का समय अब सुबह 7 बजे से 11 बजे तक होगा.

इस समय में लगेंगी कक्षाएं
बता दें कि अप्रैल महीना शुरू होते ही प्रदेश में गर्मी के तेवर भी बढ़ गई हैं. राजधानी रायपुर (Raipur) सहित प्रदेश के कई हिस्सों में पारा 40 डिग्री के पार पहुंच गया है. इसे देखते हुए छत्तीसगढ़ लोक शिक्षण संचालनालय ने प्रदेश की प्राइवेट और सरकारी स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. इसके मुताबिक़ एक पाली में संचालित समस्त प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक शालाएं, हाई- हायर सेकंडरी स्कूल सुबह 7 बजे से 11 बजे तक संचालित होंगी. जबकि दो पालियों में संचालित होने वाली स्कूलों में प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक शालाएं सुबह 7 बजे से 11 बजे तक , जबकि हाई और हायर सेकण्डरी स्कूल सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक संचालित होंगी. जबकि कार्यालय के समय में किसी भी तरह का बदलाव नहीं हुआ है. यह आदेश 30 अप्रैल 2024 तक के लिए ही है.

बारिश के भी आसार
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 6 अप्रैल तक मौसम शुष्क रहेगा . लेकिन 7 और 8 अप्रैल को कुछ जगह बारिश के आसार हैं. मध्य छत्तीसगढ़ के जिलों में अधिकतम तापमान 39 से 41 डिग्री के बीच रहेगा. बुधवार को रायपुर का तापमान 40 डिग्री है.