भयंकर गर्मी के बीच राहत की खबर, दिल्ली-एनसीआर में आज फिर होगी बारिश

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: भीषण गर्मी के बीच दिल्ली और आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए राहत की खबर है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज फिर से दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है. लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

IMD ने जताई बारिश होने की संभावना
जान लें कि मौसम विभाग (IMD) ने अगले 2 घंटों के दौरान एनसीआर (मानेसर, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा), खतौली, मोदीनगर, हापुड़ (यूपी), भिवाड़ी (राजस्थान) के आसपास के इलाकों में 20-40 किमी/घंटा की स्पीड से हवाओं के चलने के साथ-साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है.

भीषण गर्मी से मिली राहत

हालांकि कल देर रात दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है. बारिश से तापमान में गिरावट आई है.

तापमान में दर्ज की गई गिरावट
बता दें कि आज सुबह दिल्ली का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहा तो वहीं न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

दिल्ली समेत इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि मॉनसून दिल्ली और पड़ोसी राज्यों पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ सकता है. इस वजह से 9 जुलाई से पूर्वोत्तर भारत (Eastern India) में बारिश की तीव्रता कम होने की संभावना है. जान लें कि आज (शुक्रवार को) उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, केरल, कर्नाटक, ओडिशा, झारखंड और तमिलनाडु सहित कई राज्यों में बारिश हो सकती है. इससे तापमान में कमी आ सकती है.