महंगाई की लगातार मार, आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें अपने शहर का दाम

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: आज लगातार दूसरे दिन भी पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा हुआ है. तेल कंपनियों ने आज दूसरे दिन यानी 27 जून को भी पेट्रोल-डीजल के दाम में जबरदस्त बढ़ोतरी की है. दिल्ली में पेट्रोल एक बार फिर 35 पैसे प्रति लीटर और डीजल 25 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. इस बढ़ोतरी के साथ ही दिल्ली में अब पेट्रोल 98.46 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं डीजल की कीमत 88.90 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल
आज फिर पेट्रोल डीजल के दाम में आग लग गई. देश भर में ईंधन की कीमतों पर लगातार मंहगाई की मार पड़ रही है. बीते कल भी पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) दोनों ही ईंधन के दामों में 35-35 पैसे का इजाफा हुआ. हर दिन पेट्रोल-डीजल के रेट में उछाल के साथ कीमतें एक नया आंकड़ा बना रही है. देश के लगभग हर राज्य में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच चुका है.

4 मेट्रो शहरों में Petrol और Diesel की कीमतें
शहर पेट्रोल का रेट डीजल का रेट
दिल्ली 98.46 88.90
मुंबई 104.56 96.42
कोलकाता 98.30 91.75
चेन्नई 99.49 93.46

कई राज्यों में पेट्रोल का शतक
देश में ईंधन की कीमतों में लगातार हो रहे बढ़ोतरी ने लोगों की जेब ढीली कर दी है. कई राज्यों और संघ शासित प्रदेशों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है. राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और तमिलनाडु के कई शहर इस लिस्ट में शामिल हैं. दुनिया भर में पेट्रोलियम ईंधन की मांग बढ़ने की वजह से कच्चा तेल इस वक्त अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है.

एक क्लिक में देखें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम
पेट्रोल-डीजल की कीमत आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल IOC के विशेष सुविधा के तहत आप अपने मोबाइल में RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजें. आपके मोबाइल पर तुरंत आपके शहर में पेट्रोल और डीजल का रेट आ जाएगा. हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको IOC आपको अपनी वेबसाइट पर देता है.