यात्रीगण ध्यान दें! दिल्ली से हिमाचल तक चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का बदला शेड्यूल, जानें डिटेल

Attention passengers! Changed schedule of Vande Bharat train running from Delhi to Himachal, know details
Attention passengers! Changed schedule of Vande Bharat train running from Delhi to Himachal, know details
इस खबर को शेयर करें

ऊना: अगर आप भी देश की राजधानी दिल्ली को ऊना से 5 घंटे में पहुंचाने वाले वंदे भारत ट्रेन में सफर करने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए जरूर है। क्यों इस ट्रेन के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। ये ट्रेन अब शुक्रवार को बंद रहने की बजाए मंगलवार को ऊना एवं दिल्ली के बीच आवागमन नहीं करेगी। 20 मार्च के बाद इसकी आवागमन की सारिणी को लेकर रेलवे बोर्ड की ओर से बदलाव किया गया है। इससे पूर्व वंदे भारत ट्रेन सप्ताह के छह दिन ही अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन से बाया ऊना होकर आवागमन करती है।

अब इस दिन नहीं चलेगी ट्रेन
सप्ताह के अंत में ट्रेन के चलने का मुख्य कारण इन दिनों में ज्यादा यात्रियों का आवागमन है। इसे लेकर कई बार लोगों ने पत्राचार के माध्यम से रेलवे बोर्ड से वंदे भारत ट्रेन को शुक्रवार के दिन चलाने की मांग उठाई। इस मांग को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने बीते दिनों लोगों को सूचना जारी की थी। अब इस ट्रेन को आगामी 20 मार्च से मंगलवार को बंद रखने सहित शुक्रवार को यात्रा लाभ देने की तैयारी कर ली है।

ये है शेड्यूल
फिलहाल वंदे भारत ट्रेन ऊना रेलवे स्टेशन पर दिल्ली से सुबह 10:35 बजे, तो दोपहर 1:25 बजे ऊना से दिल्ली के लिए रफ्तार भरती है। अब ट्रेन के मंगलवार को बंद रहने और शुक्रवार को चलने से इन तीन जिलों के यात्रियों को सप्ताह अंत के दिनों में आवागमन करना आसान होगा। रेलवे डिविजन अंबाला के पीआरओ क्षितिज शर्मा ने बताया कि वंदे भारत ट्रेन 20 मार्च के बाद शुक्रवार को चला करेगी। जबकि माह के हर मंगलवार को एक दिन के लिए ट्रेन का आवागमन नहीं होगा।