राजस्थान में कांग्रेस आलाकमान के इरादों पर पायलट ने फंसाया पेंच

इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान कांग्रेस के भीतर जारी सियासी संकट को सुलझाने में लगी आलाकमान को सचिन पायलट झटका देने के मूड में है. दरअसल, बताया जा रहा था कि पहले पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की मांग थी कि उनके लोगों को सत्ता और संगठन में एडजस्ट किया जाए, उसके बाद आलाकमान जो कहेगी वो फैसला माना जाएगा. लेकिन अब खबर आ रही है कि पायलट ने कहा है कि वे राजस्थान की राजनीति ही करना चाहते हैं.

आजतक ने सचिन पायलट से जुड़े सूत्रों के हवाले से बताया है कि पूर्व डिप्टी सीएम अब राजस्थान से बाहर नहीं जाना चाहते हैं. पायलट राजस्थान में ही रहकर काम करना चाहते हैं. हालांकि सचिन पायलट और कांग्रेस आलाकमान की ओर से अभी तक इस पर किसी ने बयान नहीं दिया है.

सुलह में जुटी है कांग्रेस- बता दें कि कांग्रेस पार्टी सचिन पायलट (Sachin Pilot) और अशोक गहलोत के बीच जारी सियासी टशन को खत्म करने में जुटी है. पिछले दिनों प्रदेश प्रभारी महासचिव अजय माकन राज्य के विधायकों से फीडबैक लेने पहुंचे थे. वहीं इस दौरान माकन ने कहा था कि हाईकमान का फैसला हर कोई मानेगा.

कैबिनेट विस्तार संभव- राजस्थान में कैबिनेट विस्तार इस हफ्ते किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि राज्य में करीब 10 मंत्री बनाए जा सकते हैं. वहीं कुछ मंत्रियों को हटाया भी जा सकता है. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट विस्तार में सचिन पायलट कैंप के पांच मंत्रियों को जगह मिल सकती है.