सीने में जलन से न हों परेशान, घर में मौजूद है शुद्ध देसी इलाज

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: मौजूदा दौर की अनहेल्दी लाइफस्टाइल और फूड हैबिट्स की वजह से सीने में जलन (Heartburn) और एसिडिटी (Acidity) की परेशानी बेहद आम हो गई है. ऐसे हालात में लोग अक्सर हाई पावर दवाओं का इस्तेमाल करते हैं जिससे महज कुछ देर के लिए राहत तो मिल जाती है, लेकिन कुछ घंटों बाद फिर इन दवाइयों की जरूरत पेश आनी लगती है, लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है.

सीने में जलन का घरेलू इलाज
सीने में जलन (Heartburn) की परेशानी से बचने का उपाय आपके घर में ही मौजूद है. आप आंवला पाउडर (Gooseberry Powder) यूज करते हुई इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं, इसे उपयोग करते ही पहली बार में असर दिखने लगेगा. आंवला पाउडर का सेवन करना बेहद आसान है हम आपको इसे खाने का आसान तरीका बताने जा रहे हैं.

परेशानी से मिलेगी तुरंत निजात
पेट की परेशानी हो या सीने में जलन (Heartburn) इस दोनों दिक्कतों के लिए आंवला पाउडर (Gooseberry Powder) रामबाण इलाज है और सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद है क्योंकि इससे जलन से तुरंत राहत मिलती है. आंवला का फल औषधीय गुणों से भरपूर है और सबसे खास बात ये है कि इसे हर मौसम में इस्तेमाल किया जा सकता है. इसे खाने से शरीर में मौजूद ज्यादातर विषैले पदार्थ निकल जाते हैं और कुछ ही पलों में आराम मिलने लगता है.

आंवला पाउडर का इस्तेमाल कैसे करें?
-अगर आप आंवला पाउडर का सेवन करना चाहते हैं तो रात को सोते वक्त 1 चम्मच पाउडर एक ग्लास पानी में भिगोने के लिए रख दें.
-अगली सुबह उठकर पानी को छान लें और धीरे-धीरे इसको पिएं. कुछ ही देर में ऐसा लगेगा की सीने की जलन और पेट की गर्मी शांत होने लगी है.
-बताए गए तरीके को हर दिन अपनाएं और आंवला पाउडर का सेवन इसी तरह करते रहें, आप इसे बिना किसी परेशानी होने पर भी पी सकते हैं क्योंकि ये सेहत के लिए अच्छा है.
-आंवला पाउडर का सेवन करने से पाचन तंत्र बेहतर रहता है और पेट में गैस की परेशानी भी दूर हो जाती है इसके अलावा आपके शरीर में ऊर्जा का संचार होता है.