हरियाणा मे महंगाई के खिलाफ सड़कों पर उतरे किसानए सरकार को दिया अल्टीमेटम

इस खबर को शेयर करें

चरखी दादरी. कृषि कानूनों के खिलाफ कई महीने से आंदोलन कर रहे किसानों ने अब खापों की अगुवाई में महंगाई के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं यहाँ . दो घंटे के प्रदर्शन के दौरान किसानों ने सरकार पर आमजन के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया. साथ ही अल्टीमेटम दिया कि अगर महंगाई पर अंकुश नहीं लगा तो किसान कृषि कानूनों के साथ-साथ महंगाई को लेकर भी बड़ा आंदोलन करेंगे.

संयुक्त किसान मोर्चा की अपील पर फौगाट खाप की अगुवाई में किसानों ने स्वामी दयाल धाम पर मीटिंग की.. मीटिंग के बाद किसानों ने फौगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में रोज गार्डन से परशुराम चौक तक सड़कों पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि रसोई गैस और पेट्रोल आम आदमी की पहुंच से बाहर हो चुके हैं. फौगाट खाप प्रधान ने कहा कि किसान लगातार सड़कों पर बैठे हैं और जायज मांग कर रहे हैं. अब सरकार अपनी तानाशाही दिखाते हुए महंगाई बढ़ा रही है. अगर ऐसा ही रहा तो देश बर्बाद हो जाएगा. साथ ही उन्होंने सरकार को अल्टीमेटम दिया कि महंगाई पर अंकुश नहीं लगा तो किसान बड़ा आंदोलन करेंगे.

भिवानी में भी प्रदर्शन
भिवानी में प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं ने कहा कि आज केवल गैस या पेट्रोल व डीज़ल ही नहीं, बल्कि खाद, दाल, बिजली, पानी, वाहन, मशीन हर सामान महंगा हो चुका है. किसान नेताओं ने कहा कि यही भाजपा नेता सत्ता में आने से पहले 60 रुपए पेट्रोल व 350 रुपये गैस सिलेंडर को महंगा बताकर अर्ध नग्न होकर विरोध जताते थे. आज हर चीज़ कई गुनी महंगी है और वे चुप हैं. हालत ऐसी हो गयी है कि आमजन को खाने के लाले पड़ गए हैं.