चार साल के अंदर रचाई 13 शादी, तलाकशुदा को बनाता था शिकार, ‘मैट्रिमोनियल ठग’ की गजब दास्तां

13 marriages took place within four years, used to make divorced victims, amazing tales of 'matrimonial thug'
13 marriages took place within four years, used to make divorced victims, amazing tales of 'matrimonial thug'
इस खबर को शेयर करें

हैदराबाद: दो तेलुगु राज्यों में पिछले चार सालों में 13 महिलाओं से शादी करने वाले एक शख्स को साइबराबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शख्स की पहचान आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले निवासी 35 वर्षीय अदापा शिवशंकर बाबू के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक ये तलाकशुदा महिलाओं से शादी कर उनके पैसे और अन्य कीमती सामान लेकर फरार हो जाता था। आरोपी (Matrimonial Fraud) उन अमीर महिलाओं को निशाना बनाता था, जो तलाकशुदा थीं और मैट्रिमोनियल साइटों (Matrimonial Sites) पर जीवनसाथी की तलाश कर रही थी। इसने फर्जी तलाक के कागजात बनाकर अपने पास रखे हुए थे। साइबराबाद पुलिस कमिश्नरेट (Cyberabad Police Commissionerate) के तहत गाचीबोवली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया, जिसके खिलाफ हैदराबाद, राचकोंडा, संगारेड्डी, गुंटूर, विजयवाड़ा और अनंतपुर में मामले दर्ज थे।

Pixel 6a: Google brings Pixel 6a to India, here are all the details

पीड़िता ने दर्ज कराई थी शिकायत
पीड़ितों में से एक ने रामचंद्रपुरम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई, कि शिवशंकर बाबू ने उससे 25 लाख रुपये नकद और 7 लाख रुपये का सोना लिया था और उसे वापस नहीं कर रहा है। पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया। पीड़िता ने बताया कि बाबू ने 2021 में एक मैट्रिमोनी साइट के जरिए उससे संपर्क किया था। बाबू ने महिला को बताया कि उसके माता-पिता की मृत्यु बहुत पहले हो चुकी है और वह एक नामी फर्म में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है, जिसका मासिक वेतन 2 लाख रुपये है। साथ ही बताया कि वह एक तलाकशुदा है और एक योग्य पत्नी की तलाश में है।

Draupadi Murmu Biography: Family, education, and all details

बाबू के झांसे में आए पीड़िता के मां-बाप
बातचीत करने के बाद पीड़िता के माता-पिता ने उसकी शादी बाबू से कर दी। बाबू ने महिला को अमेरिका ले जाने के बहाने उसके माता-पिता से लगभग 25 लाख रुपये लिए। लेकिन जब कई दिन बीत जाने के बाद भी अमेरिका जाने का कोई प्लान नहीं बनता दिखा, तो उसके माता-पिता ने बाबू से पैसे वापस देने को कहा। बाबू महिला और उसके माता-पिता से बचने की कोशिश करने लगा। इसके बाद महिला और उसके माता-पिता ने रामचंद्रपुरम पुलिस से संपर्क किया।

Draupadi Murmu की कुंडली में था राजयोग, लिखा था…

पहले से था शादीशुदा, पुलिस की पूछताछ में खुलासा
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि बाबू पहले से ही शादीशुदा है। दरअसल आरोपी एक महिला के साथ थाने आया था, जो उसके पक्ष में खड़ी थी और उसने पुलिस से कहा कि वह पैसे वापस कर देगा। पीड़िता ने दूसरी महिला से गुपचुप तरीके से मुलाकात की और उसके बारे में पूछताछ की। बाद में, उन्हें उसी कॉलोनी की एक अन्य महिला के बारे में पता चला, जिसकी शादी भी बाबू से हुई थी। दरअसल बाबू पीड़ितों को यह कहकर धोखा दे रहा था कि दिन की शिफ्ट और रात की शिफ्ट में जा रहा है। बाबू उनमें से प्रत्येक महिला के साथ समय बिता रहा था। वहीं बाबू ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार करते हुए इस बात का दावा किया कि उसने किसी से पैसे नहीं लिए हैं।