हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक में 2 और युवक गिरफ्तार, अब तक 15 अरेस्ट

इस खबर को शेयर करें

शिमला. हिमाचल प्रदेश भर्ती लीक मामले में अब दो और लोगों की गिरफ्तारी हुई है. हिमाचल पुलिस ने मामले में कांगड़ा के दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. अब तक इस मामले में 15 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं.

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने कांगड़ा के ज्वाली के गांव कुठेड़ा के 32 साल के आरोपी बलविंद्र को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा, 27 साल के अभिषेक, गांव 39 माइल, शाहपुर को भी पुलिस ने दबोचा है. इनकी गिरफ्तारी 8 मई देर रात को हुई है और 9 मई को इन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड पर भेजा गया है. अब तक जिला कांगड़ा और ऊना के 13 आरोपियों सहित पंजाब के मुकेरियां और उत्तराखंड के केशव नगर लबराहिमपुर से भी एक-एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

लिखित परीक्षा में भाग लेने वालों को निःशुल्क परिवहन सुविधा
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए शीघ्र आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों की सुविधा के लिए उन्हें हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में निःशुल्क परिवहन सुविधा प्रदान करने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अभ्यर्थी को परीक्षा में बैठने के लिए जारी किया गया अपना प्रवेश पत्र ही दिखाना होगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पारदर्शी और निष्पक्ष परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए हाल ही में कांस्टेबल पदों के लिए आयोजित लिखित परीक्षा रद्द कर दी थी.

जांच के दायरे में हमीरपुर का होटल, रिकॉर्ड जुटाया
पुलिस आरक्षी भर्ती पेपर लीक मामले में पूछताछ के दौरान हमीरपुर का एक निजी होटल भी जांच के दायरे में है. पुलिस ने होटल प्रबंधक से लिखित परीक्षा से कुछ दिन पहले होटल में ठहरे लोगों की जानकारी जुटाई है. कुछ अभ्यर्थी परीक्षा से पूर्व की रात इस होटल में ठहरे थे. बताया जा रहा है कि बाहरी राज्य में पंजीकृत एक कार में कुछ लोग होटल परिसर तक आए थे. ये लोग पर्यटक थे या कोई और यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. कार सवार लोगों ने होटल में ठहरे दो अभ्यर्थियों से लंबी बातचीत की थी.