हिमाचल पुलिस का नया कारनामा, कैंटीन से गायब हुआ लाखों रुपये का सामान, घटना CCTV में कैद

इस खबर को शेयर करें

शिमला। Himachal Pradesh Police News, लोगों की जान माल की रक्षा के लिए पुलिस तैनात होती है, लेकिन जब कानून के रक्षक ही भक्षक बन जाएं तो खाकी की छवि कैसी बनेगी, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं। सिरमौर जिले में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। सूत्रों के अनुसार पुलिस कैंटीन से करीब पौने दो लाख का सामान गायब हो गया। शक के घेरे में पुलिस कर्मचारी है। उस पर कैंटीन से सामान चोरी करने का आरोप लगा है। पूरी घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है। अब एसपी सिरमौर ने जांच बैठा दी है। पांवटा के डीएसपी बीर बहादुर सिंह को जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

पुलिस मामले का आडिट भी करवा रही है। असल में पहले शक की सुई दूसरी तरफ घूमी, लेकिन बाद में पता चला कि सामान किसी चोर ने नहीं पुलिस के ही अपने ने चुराया है। जांच अधिकारी ने सीसीटीवी फुटेज खंगाली है। अब आरोपित के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। प्रारंभिक जांच कहती है कि आरोपित कर्मचारी रोज सामान घर ले जाता था। उसे कौन संरक्षण देता था, इस पहलू की भी जांच हो रही है। आरोपित कितना सामान चोरी कर गया, इसका असली खुलासा जांच पूरी होने के बाद ही लगेगा।

पेपर लीक मामले से कनेक्शन की भी जांच
पुलिस अपने स्तर पर आरोपित पुलिस कर्मी के पेपर लीक होने के कनेक्शन की भी जांच कर रही है। इसका कोई कनेक्शन है या नहीं, इसका पता जांच से ही पता चलेगा। यह किससे संपर्क में रहता था, इस बात को जांच में शामिल किया जाएगा।

क्‍या कहते हैं एसपी सिरमौर
एसपी सिरमौर ओमापति जम्‍वाल का कहना है कैंटीन से सामान गायब हुआ है। सच्चाई का जांच से पता चलेगा। पांवटा के डीएसपी को जांच सौंपी गई है।