पटरियों के पास से गुजर रही 200 भेड़ें ट्रेन से कट गईं, बचाने की कोशिश में भेड़ पालक की भी मौत

200 sheep passing near the tracks were cut by the train, sheep herder also died while trying to save them.
200 sheep passing near the tracks were cut by the train, sheep herder also died while trying to save them.
इस खबर को शेयर करें

गाजीपुर: गाजीपुर (Ghazipur News) के नोनहरा थाना क्षेत्र के खालिसपुर गांव के सामने रविवार की देर शाम ट्रेन की चपेट में आने से पशुपालक सहित करीब 200 भेड़ों की कटकर मौत हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों की भीड़ लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पशुपालक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

बिहार के बक्सर जनपद के राजपुर थाना क्षेत्र स्थित नागपुर गांव रहने वाले राम प्रसाद पाल खालिसपुर गांव से भेड़ लेकर रेलवे ट्रैक के किनारे होते हुए कठवामोड़ जा रहा था। देर शाम 7. 30 बजे ट्रेन की चपेट में आने से भेड़ कटने लगे। उन्हें बचाने के लिए पशुपालक कोशिश करने लगा। इसी दौरान पशुपालक की भी कटकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने भेड़ों के शवों को ट्रैक से हटाया और पशुपालक के शव को कब्जे में लेकर परिजनों को सूचना देने के साथ मॉर्चरी हाउस में सुरक्षित रखवा दिया।

समूह में चलने वाली भेड़, कभी-कभी ऊंचे आवाज (सायरन)को सुनकर बिदक जाती हैं। इसकी वजह से वे लाइन से अलग चलने लगती हैं। स्थानीय लोगों को मानना है कि हो सकता है ट्रैक से गुजरते हुए ट्रेन का सायरन सुनकर बड़ी संख्या में भेड़ ट्रैक से दूर भगाने की बजाय ट्रैक की तरफ बढ़ गई हों। उन्हें हांक कर ट्रैक से हटाने के प्रयास में राम प्रसाद पाल की मौत भी हो गई।