Adani के 4 शेयर निवेशकों की कराएंगे मोटी कमाई, पैसा लगाने से पहले जानें कहां करें निवेश?

4 shares of Adani will make big money for investors, know where to invest before investing money?
4 shares of Adani will make big money for investors, know where to invest before investing money?
इस खबर को शेयर करें

Adani Shares: अडानी के शेयर्स ने निवेशकों को मोटा फायदा कराया है. अगर आप भी बाजार में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो उससे पहले जान लें कि कहां पर निवेश करके आप ज्यादा फायदा कमा सकते हैं. आज हम आपको अडानी (Gautam Adani) के कुछ शेयर्स के बारे में बताएंगे, जिसने कुछ ही सालों में बंपर रिटर्न दिया है.

एक्सपर्ट की क्या है सलाह?
Wright Research की फाउंडर और स्मॉलकेस मैनेजर सोनम श्रीवास्तव के मुताबिक, अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी ग्रीन और अडानी पॉवर के स्टॉक्स में आने वाले समय में भी अपसाइड मूवमेंटम देखने को मिलेगा. अगर आप भी इस गेन का फायदा लेना चाहते हैं तो उससे पहले जान लें कि आप किन शेयर्स में पैसा लगा सकते हैं-

Adani Enterprises Shares
अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर में इन दिनों लगातार तेजी जारी है और आने वाले दिनों में भी इस स्टॉक में अपसाइड मूवमेंट ही जारी रहेगा. आज भी यह शेयर 0.99 फीसदी के तेजी के साथ 3,469.15 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. पिछले एक साल में शेयर ने निवेशकों को 122.70 फीसदी का रिटर्न दिया है.

Adani Transmission Shares
अडानी ट्रांसमिशन मार्केट कैप के हिसाब से भारत की 10वीं सबसे बड़ी कंपनी बन गई है. पिछले एक महीने में इस शेयर की कीमत में 13.03 फीसदी की तेजी आई है और कंपनी का शेयर आज 3,896.45 के लेवल पर मार्केट में ट्रेड कर रहा है. अगर स्टॉक में इस तरह की तेजी जारी रहती है तो जल्द ही ये शेयर इंडेक्स में एंटर कर सकता है. वहीं, पॉवर सेक्टर में आई तेजी का फायदा भी इस स्टॉक को मिलेगा.

Adani Green Share
अडानी ग्रीन स्टॉक का प्रदर्श पिछले कुछ सालों में काफी शानदार रहा है. ग्लोबल लेवल पर और क्लीन एनर्जी पर फोकस रहने की वजह से ही स्टॉक में तेजी रहेगी. अडानी ग्रीन के शेयर्स ने निवेशकों को पिछले एक साल में 111.04 फीसदी का रिटर्न दिया है और इस अवधि में शेयर की कीमत में 1,232.65 रुपये की बढ़त आई है. आज बाजार में ये स्टॉक 2,342.70 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है.

Adani Power Share
अडानी पॉवर के स्टॉक आज 404.85 के लेवल पर ट्रेड कर रहे हैं. 6 महीने में ये शेयर 247.66 फीसदी और एक साल में 334.85 फीसदी चढ़ा है. जैसे ही भारत में पॉवर की मांग बढ़ती है तो उसका इस शेयर पॉजिटव असर रहता है. पॉवर सेक्टर में सरकार की तरफ से किए गए नए सुधारों का इस शेयर पर काफी पॉजिटिव असर देखने को मिला है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)