यूपी में सामने आए कोरोना के 455 मामले, 24 घंटे में चार लोगों की मौत

455 cases of corona surfaced in UP, four people died in 24 hours
455 cases of corona surfaced in UP, four people died in 24 hours
इस खबर को शेयर करें

UP Covid Update: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोविड से पिछले 24 घंटे में चार लोगों की मौत हो गई जबकि इसी दौरान राज्य में 455 नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की माने तो पिछले एक सप्ताह से कोरोना के आंकड़ों में लगातार कमी आ रही है जिससे कुछ राहत मिली है। हालांकि अभी भी ज्यादा संक्रमित इलाकों में नजर रखी जा रही है और लोगों को कोविड प्रोटोकाल का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

लखनऊ में 127 मरीज ठीक हुए

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, अमेठी, संभल, बरेली और अंबेडकर नगर में कोविड पॉजिटिव मरीजों में से एक-एक की मौत हुई है, जिससे राज्य में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 23680 हो गई है। राज्य में परीक्षण सकारात्मकता दर 1.63 है और मृत्यु दर 1.1 है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, लखनऊ में शुक्रवार को 57 नए मामले सामने आए, जबकि 125 मरीज ठीक हो गए।

इन इलाकों में आए मामले

इंदिरा नगर में 5 नए मामले, चिनहट में 16, अलीगंज में 9, सरोजनीनगर में 5, आलमबाग में 4 और चौक में 4 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य की राजधानी में 565 सक्रिय मामले उपचाराधीन हैं।

कोविड प्रोटोकाल का पालन करें

एसोसिएशन ऑफ इंटरनेशनल डॉक्टर्स के महासचिव डॉ अभिषेक शुक्ला ने कहा कि, “चूंकि अधिकांश सक्रिय मामले होम आइसोलेशन में हैं। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि वे अलगाव और स्वास्थ्य सलाह का पालन करें। इसके अलावा यह जरूरी है कि वे अपनी अलगाव अवधि पूरी करें ताकि वे किसी अन्य व्यक्ति को संक्रमित न कर सकें।”

गौतम बुद्ध नगर में 74 नए कोविड मामले दर्ज किए गए, सक्रिय मामलों की संख्या 530 तक पहुंच गई और गाजियाबाद में 38 नए मामले दर्ज किए गए, जिनमें सक्रिय मामलों की संख्या 278 तक पहुंच गई। राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 3239 है।