7 साल की बच्ची बनी दुल्हन, दूल्हा 45 वर्ष का अधेड़… एक क्रूर पिता ने बेटी की जिंदगी बना दी नरक…

7 year old girl became bride, 45 year old groom ... A cruel father made daughter's life hell ...
7 year old girl became bride, 45 year old groom ... A cruel father made daughter's life hell ...
इस खबर को शेयर करें

धौलपुर: पिता ने अपनी छोटी सी बिटिया की शादी करीब 38 साल बड़े शख्स से कर तय कर दी। शादी के लिए साढ़े चार लाख रुपए उससे ले लिए और बेटी उसे सौंप दी। आरोपी भी झूठ बोलकर लड़की को अपने साथ ले गया। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस किसी अनिष्ठ की आशंका के चलते तुरंत मौके पर पहुंची। वहां पर होने वाली दुल्हन मोबाइल फोन पर कार्टून देखती हुई मिली। उसे नए कपड़े पहनाए गए थे और जल्द ही आरेापी उसके साथ गंदा काम करने की तैयारी में था। धौलपुर जिले की मनिया थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सीओ दीपक कुमार खंडेलवाल ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस तुरंत एक्शन में आ गई। मामला मासूम बच्ची का था। उसकी उम्र सात साल और कुछ दिन थी। पुलिस ने जानकारी जुटाई और थाना इलाके में स्थित एक गांव में पहुंची तो गांव के बाहर सुनसान इलाके में एक मकान बना हुआ था। इसी कच्चे मकान में बच्ची बैठी थी। उसकी मांग भरी हुई थी और हाथों एवं पैरों में मेंहदी लगी हुई थी। पता चला कि जिसके साथ वह आई वह पास ही किसी काम से गया हुआ है।

पुलिस ने बच्ची को बरामद किया और आरोपी का इंतजार किया लेकिन वह नहीं आया। बाद में पुलिस ने बच्ची को सकुशल उसके अन्य रिश्तेदारों के हवाले किया। उससे पूछताछ की तो उसे पता ही नहीं था कि शादी करने के लिए उसके ही पिता ने उसे बेच दिया। पुलिस ने मानव तस्करी एक्ट, पोक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। बेचने वाले और खरीदने वाले दोनो आरोपियों की तलाश की जा रही है। फरार आरोपी की उम्र करीब 45 साल है।