राम नवमी पर 35 साल पुरानी साड़ी पहन ‘सीता मां’ बनीं दीपिका चिखलिया, भक्ति में हुईं लीन

Deepika Chikhaliya became 'Sita Maa' wearing a 35-year-old saree on Ram Navami, indulged in devotion
Deepika Chikhaliya became 'Sita Maa' wearing a 35-year-old saree on Ram Navami, indulged in devotion
इस खबर को शेयर करें

दूरदर्शन पर आने वाली रामानंद सागर की ‘रामायण’ को भला कौन भूल सकता है. कोरोना काल में ‘रामायण’ के दोबारा प्रसारण ने आज के बच्चों को भी ये समझा दिया कि आखिर क्यों लोग बार-बार उस पौराणिक शो के किस्से सुनाते हैं. रामानंद सागर की ‘रामायण’ के राम यानी अरुण गोविल हो या सीता यानी दीपिका चिखलिया आज भी लोग उन्हें उसी अवतार देखना पसंद करते हैं. राम नवमी पर ‘रामायण’ की सीता ने 35 साल पुराना रूप लेकर फैंस के एक बार फिर चकित कर दिया.

1987 में प्रसारित रामानंद सागर के पौराणिक सीरियल ‘रामायण’ का यूं तो हर किरदार आज भी याद किया जाता है. लेकिन कुछ किरदार ऐसे हैं, जिनकी छवि लोगों की आंखों में बस गई है. उन्हीं में से एक शो में सीता का अवतार लेने वालीं दीपिका चिखलिया भी हैं. भगवा रंग की साड़ी में सीता अवतार लेकर एक बार फिर वह राम की भक्ति में लीन दिखाई दीं.

दीपिका चिखलिया सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. शो से जुड़े किस्सों को वह अक्सर बताती भी रही हैं. राम नवमी पर उन्होंने माता सीता का अवतार लिया, जिसको देख फैंस पुरानी यादों में खो गए. इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्हें भगवा रंग की साड़ी पहने और भगवान राम की पूजा करते हुए देखा जा सकता है.

वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘यह वही साड़ी है जो मैंने लव कुश कांड के दौरान पहनी थी’. भगवा साड़ी, लाल बिंदी और मांग में सिंदूर उनके सीता लुक को उचित सिद्ध कर रही हैं.

उनका पोस्ट को उनके फैंस ने काफी सराह रहे हैं. एक यूजर ने कहा, ‘आपको देखकर वो पुराने दिन याद आ गए. सच में बचपन में आपको देखकर रोने लग जाते थे.’ एक यूजर ने कहा, ‘भगवान ने आप सभी को कलयुग का राम और सीता बना दिया है’. एक अन्य ने कहा, ‘मैम, हम सभी आपके इन तीन इंस्टा पोस्ट के लिए हमेशा आपके आभारी रहेंगे, धन्य महसूस कर रहे हैं’. एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, ‘इसे साझा करने के लिए हम सभी की ओर से धन्यवाद! कई लोग आपको एक बार और सीता जी के रूप में देखना चाहते थे’

आपको बता दें कि इससे पहले भी उन्होंने दो वीडियो शेयर किए थे और शो में अपने सफर को याद किया था. एक वीडियो में उन्होंने शो के एक सीन को रीक्रिएट किया और लिखा कि थ्रो बैक, पुरानी यादें, अनएडिटेड फुटेज या क्या इसे रीक्रिएट किया गया है. कुछ समय पहले ही दीपिका और अरुण ने अनाउंस किया था कि एक बार फिर दोनों पर्दे पर साथ दिख सकते हैं. हालांकि उन्होंने अपने प्रोजेक्ट के बारे में कोई घोषणा नहीं की है.