9 दिन… 3 मर्डर… एक ही पैटर्न से कर रहा था हत्या, लोहे की रॉड से करता था वार, बिहार में सीरियल किलर गिरफ्तार

9 days... 3 murders... was killing with same pattern, used to attack with iron rod, serial killer arrested in Bihar
9 days... 3 murders... was killing with same pattern, used to attack with iron rod, serial killer arrested in Bihar
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर से पुलिस ने एक सीरियल किलर शिवचंद्र पासवान को गिरफ्तार किया है. एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि अहियापुर थाना क्षेत्र में बीते 30 अप्रैल 1 मई और 8 मई को एक ही तरीके से अलग-अलग जगहों पर सिक्योरिटी गार्ड्स की हत्या की थी. वहीं एक और सिक्योरिटी गार्ड पर जानलेवा हमला किया था. यह हत्यारा स्मैक और नशा खोरी के लिए पैसे हासिल करने के लिए हत्या कर रहा था. एसएसपी ने बताया कि पुलिस टीम ने सफलतापूर्वक अहियापुर थाना क्षेत्र के कोल्हुआ पैगंबरपुर से शातिर बदमाश शिवचंद्र पासवान उर्फ भालवा उर्फ भाला को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने जब भालवा से गहन रूप से पूछताछ की, तो उसने सभी मामलों में अपनी भूमिका भी स्वीकार कर ली. साथ ही घटना में इस्तेमाल किए गए दो सरिया, लकड़ी का बैट एवं मृतक का मोबाइल भी पुलिस ने भालवा के घर से बरामद कर लिया है. पहली हत्या 30 अप्रैल को हुई, फिर 1 मई और 8 मई को दो और हत्याएं हुई थीं. तीनों हत्याएं करीब एक ही पैटर्न से हुई थीं. तीनों ही वारदातों में सरिया से वार किया गया था. तीनों हत्याओं की जांच के दौरान घटनास्थल से गायब तीन मोबाइल की लोकेशन पुलिस ने निकालनी शुरू की.

इसी बीच तीनों मोबाइल का लोकेशन एक ही जगह मिली. इसके आधार पर पुलिस ने छापेमारी की. इसमें एक महिला को पकड़ा गया और उससे पूछताछ में पता चला की आरोपी ने उसे मोबाइल रखने को दिए हैं. उसकी निशानदेही पर अन्य लोगों को पकड़ा गया. सभी से पूछताछ शुरू की गई. इसमें मोबाइल लेने वालों ने शिवचंद्र से मोबाइल खरीदने की बात कही. इसके बाद पुलिस की टीम ने उस सीरियल किलर को गिरफ्तार कर लिया.

नशे की लत के चलते करता था हत्याएं
आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसे स्मैक के नशे की लत है. इसे पूरा करने के लिए उसे पैसा की जरूरत थी. उस लत को पूरा करने के लिए वह मोबाइल और पैसे की चोरी करने लगा. वह अहियापुर इलाके का ही था. पकड़े जाने का डर भी था. कोई से पहचान न ले इसलिए वह छुप-छुप हत्या करने लगा था.