चारों तरफ था मातम, फिर हुआ कुछ ऐसा… अंतिम संस्कार छोड़ चाकू-छुरी चलने लगी लोग

इस खबर को शेयर करें

डबलिन: आपने शादी-विवाह या जलसों में तो लड़ाई झगड़े की खबरें सुनी या पढ़ी होंगी लेकिन किसी के अंतिम संस्कार में लात-घूंसे चल जाएं ऐसा वाकया सुनने को नहीं मिला होगा. क्योंकि माना जाता है कि मरे हुए व्यक्ति की आत्मा की शांति के लिए तो दुश्मन भी प्रार्थना करता है. लेकिन आयरलैंड में एक शख्स के अंतिम संस्कार के दौरान गमगीन माहौल युद्ध जैसे हालात में तब्दील हो गया. प्रार्थना छोड़ लोगों ने एक दूसरे पर चाकू-छुरियों से हमला शुरू कर दिया.

कब्र से क्रॉस उखाड़ कर किया हमला
आयरिश टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक तुआम क्रबिस्तान में दो परिवार अपने-अपने किसी परिवारीजन का अंतिम संस्कार करने पहुंचे थे. इस दौरान दोनों परिवार अंतिम संस्कार तो भूल गए बल्कि एक दूसरे की जान लेने पर आमादा हो गए. झगड़े में सात लोगों को चोटें आईं, जिन्हें चाकू घोंप दिया गया. वहीं एक शख्स ने दूसरे शख्स पर कब्र से निकालकर लकड़ी के क्रॉस से ही हमला कर दिया. एक शख्स की तो इस लड़ाई में इतनी ज्यादा हालत खराब हो गई कि उसे एयर एंबुलेंस से अस्पताल ले जाना पड़ा.

एक शख्स के पास था चाकू
कब्रिस्तान में दोनों परिवार जब भिड़ गए तो पादरी ने बीच बचाव की पूरी कोशिश की. वो लगातार मामला शांत करने की कोशिश करते रहे लेकिन किसी ने एक न सुनी. आखिरकार पुलिस बुलानी पड़ी. मौके पर पहुंची पुलिस ने इस मामले में सात पुरुषों और एक महिला को गिरफ्तार किया है. एक शख्स के पास से चाकू भी बरामद हुआ. हालांकि यह नहीं पता चल पाया है कि वो भिड़े किस बात पर थे लेकिन पुलिस का कहना है कि दोनों गुटों के बीच पहले से किसी बात को लेकर रंजिश थी.