कोविड-19: जिस घरेलू फ्लाइट की यात्रा 2 घंटे से कम है, उसमें नहीं मिलेगा खाना

इस खबर को शेयर करें

कोरोना संक्रमण की अनियंत्रित गति के बीच, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इसकी रोकथाम के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। अब फ्लाइट में यात्रा करने वाले यात्रियों, जिनकी यात्रा का समय 2 घंटे से कम है, उन्हें फ्लाइट के दौरान फ्लाइट में खाना नहीं दिया जाएगा।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि एयरलाइन, जिसकी यात्रा अवधि दो घंटे से कम है, को उड़ान के दौरान भोजन प्रदान करने की अनुमति नहीं दी जाएगी क्योंकि देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा कि यह प्रतिबंध गुरुवार से प्रभावी होगा। जब पिछले साल कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद 25 मई से घरेलू उड़ान सेवा शुरू की गई थी, तो मंत्रालय ने कुछ शर्तों के तहत एयरलाइंस को विमान के भीतर भोजन उपलब्ध कराने की अनुमति दी थी।

पहले के आदेश में सुधार, मंत्रालय के नए निर्देशों में कहा गया है, & ldquo; घरेलू क्षेत्रों में विमान का संचालन करने वाली एयरलाइन कंपनियां उड़ान के दौरान भोजन प्रदान कर सकती हैं जहां विमान दो घंटे या उससे अधिक समय तक यात्रा करता है। & Rdquo; मंत्रालय ने कहा कि & lsquo; & lsquo; कोविद -19 के बढ़ते खतरे और इसके विभिन्न प्रकार & rdquo; इसे देखते हुए, उसने घरेलू उड़ानों में यात्रा के दौरान भोजन उपलब्ध कराने की सुविधा की समीक्षा करने का निर्णय लिया है।