खूबसूरत लडकी ने हाथ पर लिख रखी थी दास्तान, बोलीः मुझे सुहागन की तरह करना…

The beautiful girl had written the story on her hand, said: do me like a honeymoon...
The beautiful girl had written the story on her hand, said: do me like a honeymoon...
इस खबर को शेयर करें

गुड़गांव। हरियाणा की साइबर सिटी गुड़गांव में एक खुदकुशी का मामला सबको हैरान कर रहा है. गुड़गांव के कार्टर पुरी गांव में 25 वर्षीय नवविवाहिता ऋतु ने हाथ पर सुसाइड नोट लिखा और जिंदगी खत्म कर ली. इस खुदकुशी के लिए उसने ससुराल पक्ष को जिम्मेदार ठहराया है. सुसाइ़ड नोट में उसने आखिरी इच्छा के बारे में लिखा कि मेरे ससुरालवाले मेरा चेहरा तक न देख पाएं.

हाथ पर सुसाइट नोट के अलावा ऋतु ने पांच पन्नों पर भी खुदकुशी के पीछे के कारणों का जिक्र किया. मृतका ने लिखा- ‘मैं अपने ससुराल वालों के तानों से परेशान हो गई हूं. मेरा अंतिम संस्कार मेरे बचपन के गांव में ही किया जाए. सुहागिन की तरह मेरा अंतिम संस्कार ना करें. सुहाग की चीजों को अंत्येष्टि से दूर रखा जाए.’

ऋतु के भाई कुलदीप ने बताया, ’18 फरवरी को दिल्ली के दरियापुर खुर्द निवासी चेतन के साथ मेरी बहन की शादी हुई थी. मेरी बहन एमबीए करने के बाद नौकरी करना चाहती थी, लेकिन उसके ससुराल वालों को यह पसंद नहीं था. बहन के पति चेतन, जेठ कुलदीप, जेठानी शोभा और सास रमेश देवी दहेज के लिए परेशान करते थे. इसी वजह से वह आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो गई.’

परिजनों का कहना है कि ऋतु की शादी तीन महीने पहले ही हुई थी. विवाह में हमने हैसियत से ज्यादा दहेज दिया था. छोटी-छोटी बातों पर ससुराल वाले दहेज के लिए उसे तंग करते थे. वहीं कुलदीप ने कहा कि हम अपनी बहन को समझाते थे कि थोड़े दिनों बाद सब ठीक हो जाएगा. लेकिन क्या मालूम था कि ससुराल वालों के तानों से तंग आकर वह आत्महत्या कर लेगी.

कुलदीप की शिकायत पर गुरुग्राम के थाना पालम विहार पुलिस ने ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. झकझोर देने वाले मामले की जांच में पुलिस जुट गई है.