मुजफ्फरनगर में धरना देकर 6 सूत्रीय मांगपत्र जिला प्रशासन को सौंपा, भाकियू भानु ने की किसान आयोग गठन की मांग

Holding a sit-in in Muzaffarnagar, handed over a 6-point demand letter to the district administration, Bhakyu Bhanu demanded the formation of a farmers commission
Holding a sit-in in Muzaffarnagar, handed over a 6-point demand letter to the district administration, Bhakyu Bhanu demanded the formation of a farmers commission
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। भाकियू भानु अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि किसान को उसकी फसल का वाजिब दाम मिलना ही चाहिए। कहा कि इसके लिए जरूरी है कि किसान आयोग का गठन किया जाए। उन्होंने कहा कि फसल पर आने वाली लागत को देखते हुए गन्ना मूल्य 500 रुपये प्रति कुंतल किया जाए। कहा कि गन्ना मूल्य भुगतान भी 14 दिन के भीतर होना चाहिए।

कलक्ट्रेट में भाकियू भानु कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। भाकियु भानु कार्यकर्ताओं ने धरना देकर 6 सूत्रीय मांगपत्र सिटी मजिस्ट्रेट अनुप सिंह को सौंपा। जिसमें उन्होंने कहा कि फसल लागत काफी बढती जा रही है। ऐसे में जरूरी है कि किसान आयोग का गठन किया जाए। जिससे सारे हालात की जानकारी सरकार को हो सके। उन्होंने कहा कि किसानों को गन्ना मूल्य 500 रुपये प्रति कुंतल दिया जाए। कहा कि ट्यूबवेल पर मीटर लगाने से कुछ नहीं होगा। कहा कि यह किसानों के लिए नुकसानदेय है। उन्होंने माग की कि धान की 100 प्रतिशत खरीद सुनिश्चित की जानी चाहिए। कहा कि पशुओं में लंपी वायरस डिजीज फैल रही है। जिस कारण गोवंश पर बड़ा संकट आ खड़ा हुआ है। इस बीमारी पर काबू पाने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास होने चाहिए। उन्होंने हा कि जनपद में पुरकाजी क्षेत्र में चल रही अवैध आरा मशीनों को भी बंद किया जाना चाहिए।

खेतों में पराली जलाने पर रोक के सवाल पर भाकियू भानु अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि खेतों में पराली जलाने पर सरकार ने रोक लगाई है। फसल कटने के बाद किसान की पराली बचती है। किसानों के पास इतने संसाधन नहीं है कि पराली को सराकर के मानकों के अनुरूप नष्ट कर सके। कहा कि किसानों को पराली नष्ट करने की सुविधा सरकार ही मुहैया कराए। वह इस तरह की मशीन लाए जिससे पराली को बिना प्रदूषण फैलाए नष्ट किया जा सके।