एक चुटकी नमक में हैं किस्मत बदलने के गुण, यकीन न आए तो खुद ही आजमा कर देख लें

किचन में इस्तेमाल होने वाले नमक का इस्तेमाल सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाने में नहीं किया जाता.बल्कि किस्मत को चमकाने में भी नमक बहुक कारगर है. वास्तु जानकारों का कहना है कि नमक सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है. इतना ही नहीं, घर में सुख-समृद्धि बढ़ाने के लिए भी नमक का इस्तेमाल किया जाता है.

A pinch of salt has the properties of changing luck, if you do not believe, try it yourself
A pinch of salt has the properties of changing luck, if you do not believe, try it yourself
इस खबर को शेयर करें

Salt Vastu Upay: किचन में इस्तेमाल होने वाले नमक का इस्तेमाल सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाने में नहीं किया जाता.बल्कि किस्मत को चमकाने में भी नमक बहुक कारगर है. वास्तु जानकारों का कहना है कि नमक सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है. इतना ही नहीं, घर में सुख-समृद्धि बढ़ाने के लिए भी नमक का इस्तेमाल किया जाता है. मान्यता है कि नमक कभी किसी धातु में न रखें. इसे हमेशा कांच के जार में रखना उत्तम रहता है. ऐसा करने से घर में सुख शांति बनी रहती है और धन की कमी नहीं होती.

वास्तु अनुसार नमक के उपाय
आर्थिक तंगी दूर करने के लिए-

वास्तु के अनुसार आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए एक कांच की कटोरी में दो चम्मच नमक और 4-5 लौंग डालें. इस कटोरी को घर के किसी कोने में रख दें. ऐसी जगह रखें जहां किसी की नजर न पड़े. ये उपाय करने से घर में धन का आगमन फिर से शुरू हो जाता है और व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है.

परिवार में सुख-शांति के लिए-
घर में नियमित रूप से बढ़ रहे कलह-कलेशों से छुटकारा पाने के लिए पोछा लगाने वाले पानी में एक चुटकी काला नमक डालकर पूरे घर में रोज पोछा लगाने से लाभ होगा. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. वैसे तो ये उपाय रोज करना चाहिए. लेकिन अगर रोज नहीं कर सकते, तो मगंलवार के दिन अवश्य करें.

नकारात्मकता दूर करने के लिए-
घर में मौजूद नकारात्मकता को दूर करने के लिए नमक का इस्तेमाल किया जाता है. इसके लिए बाथरूम में एक कांच की कटोरी में नमक डालकर रख दें. ऐसा करने से नकारात्मकता दूर होगी और सकारात्मकता का संचार होगा.

तनाव को दूर करने के लिए-
अगर कोई व्यक्ति तनाव में हैं, तो वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को सुबह स्नान करते समय नहाने के पानी में एक चुटकी नमक डालकर स्नान करना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति का तनाव दूर होता है और उसमें सकारात्मकता का संचार होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. )