अभी अभीः सोने ने बाजार में मचाई तबाही, इतने बढ गये भाव तोडे सारे रिकार्ड, यहां देंखे

Abhi Abhi: Gold created havoc in the market, the price increased so much, broke all the records, see here
Abhi Abhi: Gold created havoc in the market, the price increased so much, broke all the records, see here
इस खबर को शेयर करें

Gold Price Today Delhi: बजट के बाद से ही सोने की कीमतों (Gold Price) में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. आज एमसीएक्स पर सोने का भाव अपने नए रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया था. ग्लोबल मार्केट में तेजी के बीच में आज घरेलू बाजार में भी गोल्ड की कीमतों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव आज 58,600 रुपये के लेवल को पार कर गया है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है.

कितना महंगा हुआ सोना-चांदी?
दिल्ली सर्राफा बाजार में बृहस्पतिवार को सोने का भाव 770 रुपये की मजबूती के साथ 58,680 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 57,910 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. इसके अलावा चांदी की कीमत भी 1,491 रुपये के उछाल के साथ 71,666 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई.

विदेशी बाजारों में महंगा हुआ सोना
ग्लोबल मार्केट की बात करें तो विदेशी बाजारों में सोना मजबूत होकर 1,923 डॉलर प्रति औंस हो गया जबकि चांदी गिरावट के साथ 23.27 डॉलर प्रति औंस पर थी.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कॉमेक्स में सोने की हाजिर कीमत अपने पिछले बंद भाव के मुकाबले मजबूत होकर 1,956 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी. चांदी भी तेजी के साथ 24.15 डॉलर प्रति औंस पर थी. एक्सपर्ट ने कहा कि आगे के दिशा के लिए कारोबारी आज यूरोपीय केन्द्रीय बैंक और बैंक ऑफ इंग्लैंड के नीतिगत फैसलों पर ध्यान केंद्रित करेंगे.

चेक करें अपने शहर के रेट्स
आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा.