अभी अभीः भारत जोड़ो यात्रा के बीच सचिन पायलट के करीबी ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, मची खलबली

भारत जोड़ो यात्रा के बीच सचिन पायलट के करीबी रिजु झुनझुनवाला ने छोड़ी कांग्रेस, बताई ये वजह राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस का झटका लगा है। उद्योगपति व युवा नेता रिजु झुनझुनवाला ने छोड़ी कांग्रेस दी है। रिजु झुनझुनवाला गत लोकसभा चुनाव में अजमेर से कांग्रेस प्रत्याशी थे।

Abhi Abhi: Sachin Pilot's close aide resigns from Congress amidst Bharat Jodo Yatra, creating panic
Abhi Abhi: Sachin Pilot's close aide resigns from Congress amidst Bharat Jodo Yatra, creating panic
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस का झटका लगा है। उद्योगपति व युवा नेता रिजु झुनझुनवाला ने छोड़ी कांग्रेस दी है। रिजु झुनझुनवाला गत लोकसभा चुनाव में अजमेर से कांग्रेस प्रत्याशी थे। राजनीतिक हलकों के साथ ही शहर में चर्चाओं का दौर जारी। बता दें, रिजु झुनझुनवाला सचिन पायलट के करीबी माने जाते हैं। पायलट ने रिजु के लिए अपने संसदीय क्षेत्र अजमेर छोड़ा था। रिजु अजमेर से लोकसभा का चुनाव लड़े थे, लेकिन हार गए थे।

पायलट के करीबी माने जाते हैं

हाल ही में रिजु झुनझुनवाला ने कहा था कि सचिन पायलट का भी समय आएगा। हालांकि अपने इस्तीफे में कांग्रेस छोड़ने की वजह साफ नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि वह पार्टी में अपनी अनदेखी से नाराज चल रहे थे। झुनुझुनवाला ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भेजा है। उन्होंने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी है। हालांकि, इस्तीफे की वजह नहीं बताई गई है। उन्होंने अपने इस्तीफे में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के लिए बराबर का सम्मान जताया है। सीएम गहलोत को पितातुल्य बताया है।

गहलोत की करीबी पूर्व मंत्री के दामाद है

बता दें, रिजु झुनझुनवाला पूर्व मंत्री बीना काक के दामाद है। बीना काक गहलोत सरकार में पर्यटन मंत्री रह चुकी है। बीना काक को सीएम अशोक गहलोत का करीबी माना जाता है। लोकसभा चुनाल में रिजु झंझुनवाला को अजमेर सीट से कांग्रेस ने टिकट दिया था। रिजु झुनझुनवाला पेशे से उद्योगपति है। लेकिन उन्होंने अचानक इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया। इस समय राजस्थान में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है।