अभी अभीः भारी सुरक्षा के बीच गैंगस्टर संजीव जीवा का अंतिम संस्कार, सास बोलीः बुरे काम किये थे तो…

Abhi Abhi: The last rites of gangster Sanjeev Jeeva amidst heavy security, mother-in-law said: If you had done bad things...
Abhi Abhi: The last rites of gangster Sanjeev Jeeva amidst heavy security, mother-in-law said: If you had done bad things...
इस खबर को शेयर करें

शामली। मुख्तार अंसारी का करीब गैंगस्टर संजीव जीवा का गुरुवार को शामली में अंतिम संस्कार कर दिया गया है। दोपहर तीन बजे जीवा का शव उसके पैतृक गांव आदमपुर पहुंचा। पैतृक आवास पर शव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। बाद में शवयात्रा निकाली गई। पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परिजन संजीव जीवा का शव गांव के ही पास पैतृक खेत में लेकर पहुंचे, जहां पर अंतिम संस्कार किया गया। उम्मीद जताई जा रही थी कि उसकी पत्नी पायल आ सकती थी लेकिन वह नहीं पहुंची। बल्कि संजीव जीवा की बहन सहित अन्य परिजन अंतिम विदाई में शामिल रहे। पुलिस ने अंतिम संस्कार में भीड़ नहीं जुटने दिया।

शाइस्ता की तरह पायल भी नहीं पति के अंति दर्शन

आपराधिक मामला में फरार चल रही जीवा की पत्नी पायल अपने पति के अंतिम दर्शन नहीं कर पाई। उम्मीद जताई जा रही थी कि पायल अपने पति जीवा के अंतिम दर्शन करने के लिए गांव पहुंच सकती है, इसको लेकर पुलिस की कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था कर रखी गई थी, हालांकि गिरफ्तारी के डर से पायल भी पति के अंतिम दर्शन नहीं कर सकती। इसी तरह शाइस्ता परवीन भी फरार चल रही है। अतीक की हत्या के बाद शाइस्ता के भी शौहर का आखिरी बार चेहरा देखने के लिए आने की चर्चा हुई थी लेकिन वह भी गिरफ्तारी के डर से अब तक फरार चल रही है। पुलिस लगातार उसकी तलाश में जुटी है।

जीवा ने जैसे कर्म किए उसकी सजा उसको मिल गई

शामली में जीवा की सास राज शर्मा का कहना है कि जो हुआ गलत हुआ। पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में इस तरह से हत्या गलत है। अगर सरेआम मौत देकर फैसला सुनाया जाना है तो जज की क्या जरूरत है।

संजीव की सास ने कहा कि हर व्यक्ति को अपने कर्मों की सजा भुगतनी पड़ती है। जीवा ने जैसे कर्म किए उसकी सजा उसको मिल गई है। इस दौरान उन्होंने जीवा की पत्नी और अपनी बेटी को निर्दोष बताते हुए सरकार से गुहार लगाई है कि उसको बख्श दिया जायें।

जीवा की करनी का फल उसकी बेटी पायल को न मिलें, पायल के छोटे-छोटे बच्चे हैं, जिनको उसे पालना है। हालांकि राज शर्मा ने कोर्ट में हुई इस हत्या को साजिश बताया है। उनका कहना है कि पुलिस-प्रशासन की चूक का परिणाम है जीवा की हत्या। पुलिस-प्रशासन के लोग उसको अपनी कस्टडी में लेकर कोर्ट गए थे, ऐसे में किसी का हत्या कर देना हिम्मत की बात है।