राजस्थान के सबसे बड़े अस्पताल पर हुई कार्रवाई, 7.8 लाख की रिश्वत लेते दबोचा वित्तीय सलाहकार

Action taken on Rajasthan's largest hospital, financial advisor caught taking bribe of 7.8 lakhs
Action taken on Rajasthan's largest hospital, financial advisor caught taking bribe of 7.8 lakhs
इस खबर को शेयर करें

Jaipur : राजस्थान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसएमएस के वित्तीय सलाहकार बृजभूषण शर्मा को एसीबी ने 7.8 लाख की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी के एक्शन से पूरे अस्पताल परिसर में अफरा तफरी मच गयी. मामले को लेकर एसीबी का सर्च अभियान चार जगहों पर जारी है. जिसमें कैश और अकूत संपत्ति सामने आने की उम्मीद की जा रही है.

सरकार एसएमएस अस्पताल में मरीजों को निशुल्क जांच सुविधा देती है. जिसके लिए एक निजी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ने अस्पताल में मशीनें लगा रखी हैं. मामला करोड़ों के बिल पास करने के लिये रिश्वत देने से जुड़ा है. मामले में राजस्थान मेडिकेयर सोसायटी के असिस्टेंट एकाउंट ऑफिसर प्रकाश शर्मा और कैशियर अजय शर्मा भी 7.8 लाख लेते गिरफ्तार हुए हैं. ACB ने डॉ. अधोकक्षाज जोशी जो कि ऐनेथेसिया मेडीकल ऑफिसर, प्रभारी आरएमआरएस को भी मामले में गिरफ्तार किया है. पूरे मामले में अब तक चार गिरफ्तारियों हो चुकी है

सीनियर मेडिकल ऑफिसर और RMRS इंचार्ज डॉ जोशी के लिए रिश्वत लेने की बात कही जा रही है. सर्च के दौरान राजस्थान मेडीकेयर सोसायटी कैशियर अजय शर्मा के घर 50 लाख रुपए मिले. एसीबी की देर रात हुई कार्रवाई के बाद अब कई बड़े नाम और सामने आ सकते हैं जो प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में जारी इस लूट में शामिल रहे होंगे.

अब तक हुई गिरफ्तारियां-
बृजभूषण शर्मा – वित्तीय सलाहकार (एफए) सवाईमान सिंह अस्पताल, जयपुर
अजय शर्मा ,केशियर आरएमआरएस एसएमएस अस्पताल,जयपुर
प्रकाश शर्मा, सहायक लेखाधिकारी आरएमआरएस एसएमएस, अस्पताल,
डॉ. अधोकक्षाज जोशी ऐनेथेसिया मेडीकल ऑफिसर, प्रभारी आरएमआरएस, एसएमएस अस्पताल, जयपुर