एक्टर संजय दत्त कांग्रेस के टिकट पर हरियाणा से नहीं लड़ेंगे चुनाव, बोले- ये सिर्फ अफवाह

Actor Sanjay Dutt will not contest elections from Haryana on Congress ticket, said - this is just a rumour.
Actor Sanjay Dutt will not contest elections from Haryana on Congress ticket, said - this is just a rumour.
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: बॉलीवुड स्टार संजय दत्त हरियाणा से लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2024) नहीं लड़ने जा रहे हैं. सूत्रों के हवाले से सामने आई खबर पर संजय दत्त ने विराम लगा दिया है, जिनमें कहा जा रहा था कि वह कांग्रेस के टिकट पर हरियाणा की यमुनानगर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि ये खबर सूत्रों के हवाले से सामने आई थी कि कांग्रेस आलाकमान ने पैनल में उनका नाम शामिल किया है. संजय दत्त ने इन सभी खबरें को महज अफवाह बताया है.

अब संजय दत्त ने बयान जारी कर उनके राजनीति में शामिल होने की खबरों को महज अफवाह बताया है. उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी में वह शामिल नहीं होने जा रहे हैं. अगर वह राजनीति में एंट्री करेंगे, तो खुद इस बात का ऐलान करेंगे. उन्होंने लोगों से इन अफवाहों पर विश्वास न करने की अपील की.

पहले खबर थी कि कांग्रेस पार्टी पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ सेलिब्रिटी कार्ड खेलने जा रही है. पार्टी हाईकमान संजय दत्त (Sanjay Dutt Fight Election) के नाम पर राजी हो गया है. संजय दत्त एक बॉलीलुड एक्टर हैं. उनके पिता सुनील दत्त मुंबई से सांसद और मंत्री रह चुके हैं उनकी बहन प्रिया दत्त भी सांसद रह चुकी हैं. अब वह करनाल से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं. दरअसल संजय दत्त का हरियाणा का हरियाणा से खास ताल्लुक है. उनका पुश्तैनी घर हरियाणा के यमुनानगर में है.

चुनाव नहीं लड़ेंगे संजय दत्त
पहले सूत्रों के हवाले से खबर थी कि कांग्रेस करनाल लोकसभा सीट पर राज्य के पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ सेलिब्रिटी कार्ड खेलने की तैयारी में है, जानकारी ये भी सामने आई थी कि कांग्रेस हाईकमान ने संजय दत्त का नाम पैनल में शामिल भी कर लिया है.

संजय दत्त के पिता रहे मंत्री, बहन रहीं सांसद
संजय दत्त के पिता कांग्रेस की मनमोहन सिंह सरकार में मंत्री रहे. वहीं उनकी बहन प्रिया दत्त भी सांसद रह चुकी हैं. कांग्रेस पार्टी से उनके राजनीति में एंट्री की खबरें सामने आई थीं. खबर ये भी थी कि हरियाणा की करनाल सीट के लिए कांग्रेस बीजेपी के खिलाफ किसी दमदार प्रत्याशी उतारना चाहती है. यही वजह है कि वह संजय दत्त के नाम पर विचार चल रहा है. संजय दत्त कई बार इनेलो नेता नेता अभय सिंह चौटाला के चुनाव प्रचार के लिए हरियाणा आ चुके हैं.

खबर ये भी थी कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में संजय दत्त के नाम की चर्चा हरियाणा की करनाल सीट के लिए हुई. हालांकि अब संजय दत्त ने खुद ही इस बात का खंडन कर दिया है.