मुजफ्फरनगर में वैक्सीनेशन से छोटे बच्चों को तलाशेगा प्रशासन

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर।मुजफ्फरनगर में स्वास्थ्य विभाग 24 से 29 जनवरी तक टीकाकरण से वंचित बच्चों और बुजुर्गों की तलाश करेगी। जिन्हें सूचीबद्ध किया जाएगा। उसके बाद तत्काल वैक्सीन लगाकर टीकाकरण होगा। वही बूस्टर डोज के साथ किशोरों को वैक्सीन लगाने के लिए घर-घर टीम पहुंच रही है।

युद्ध स्तर पर चल रहा अभियान

एमओआईसी डॉ अवनीश कुमार ने बताया कि ब्लॉक क्षेत्र में बूस्टर डोज व किशोरों को वैक्सीन लगाने का अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है। जिसमें स्कूल कालेजों का भी सहयोग लिया गया है, लेकिन अब पांच दिवसीय एक विशेष अभियान चलाया जाएगा। जिसमें टीम यह पता करेगी कि किस क्षेत्र में बच्चे व बुजुर्ग टीकाकरण से छूट गए हैं। इसमें 60 साल से अधिक आयु के बुजुर्ग और 2 साल से कम आयु के बच्चे शामिल हैं। इसके लिए गांव की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व आशा, एएनएम भी ड्यूटी दी गई है। सूचीबद्ध होने वाले बुजुर्ग बच्चों को तत्काल व्यक्तित्व टीका उपलब्ध कराकर उन्हें लाभान्वित किया जाएगा।

एसएसपी ने किया निरीक्षण

मुज़फ्फरनगर: विधान सभा चुनाव में पुलिस पूरी मुस्तैदी बरत रही है। शनिवार को एसएसपी अभिषेक यादव ने पुलिस लाइन का निरीक्षण करने के उपरान्त पुलिस बल को ब्रीफ किया गया। इस दौरान भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी की गयी गाइडलाइंस से अवगत कराते हुए उनका शत-प्रतिशत पालन कराने का निर्देश दिया।नामांकन प्रकिया के बाद भी कचहरी में आने जाने वालों पर निगाह रखने के आदेश दिए हैं साथ ही मतदान केंद्रों पर आने वाले सभी वोटरों को मास्क के बिना अंदर न जाने के आदेश दिए।