यूपी में एआईएमआईएम और ओवैसी को लगेगा बड़ा झटका, बसपा में शामिल होंगे पूर्व सांसद और बाहुबली नेता

AIMIM and Owaisi will get a big blow in UP, former MP and Bahubali leader will join BSP
AIMIM and Owaisi will get a big blow in UP, former MP and Bahubali leader will join BSP
इस खबर को शेयर करें

UP News: माफिया घोषित किए गए पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद (Atique Ahmed) एआईएमआईएम (AIMIM) से नाता तोड़ने की तैयारी में हैं. अतीक अहमद और उसका परिवार असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम छोड़ सकता है. ओवैसी की पार्टी को छोड़कर अतीक का परिवार मायावती (Mayawati) की बहुजन समाज पार्टी (BSP) में शामिल होगा.

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन परिवार के कुछ दूसरे सदस्यों के साथ जल्द ही बीएसपी में शामिल होंगी. अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन बीएसपी के टिकट पर प्रयागराज में मेयर का चुनाव भी लड़ेंगी. शाइस्ता परवीन जिस दिन औपचारिक तौर पर बीएसपी में शामिल होंगी, उसी दिन उन्हें प्रयागराज से मेयर का उम्मीदवार बनाए जाने का एलान भी होगा. शाइस्ता परवीन लखनऊ में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच बीएसपी की सदस्यता लेंगी.

अतीक अभी नहीं लेंगे सदस्यता
फिलहाल सिर्फ पत्नी शाइस्ता परवीन और परिवार के कुछ दूसरे सदस्य ही बीएसपी की सदस्यता लेंगे. गुजरात की साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद को अभी बीएसपी की सदस्यता नहीं दी जाएगी. सूत्रों की माने तो बीएसपी के बड़े नेताओं से अतीक के परिवार की बातचीत हो चुकी है, इसका सिर्फ औपचारिक ऐलान बाकी है. अतीक अहमद की पत्नी को मेयर का उम्मीदवार बनाकर मायावती दलित-मुस्लिम गठजोड़ का प्रयोग करेंगी.

इससे पहले मायावती ने सोमवार को ही ट्वीट कर रामपुर उपचुनाव के नतीजे को लेकर अखिलेश यादव के मुस्लिम प्रेम पर सवालिया निशान खड़े किए थे. अतीक के परिवार ने पिछले दो महीने में दो बार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीएसपी सुप्रीमो मायावती की जमकर तारीफ की थी. मायावती पूर्वांचल में मुख्तार अंसारी के परिवार से दूरी बनाने के बाद अतीक के परिवार को पार्टी में शामिल करा कर मुस्लिम वोटरों को साधने की कोशिश करेंगी.

मायावती के इस दांव से नगर निकाय चुनाव में प्रयागराज के साथ ही आसपास के कुछ जिलों में मुस्लिम वोटों पर असर पड़ेगा. प्रयागराज में ओबीसी वर्ग के लिए मेयर की सीट रिजर्व है. अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन का यह पहला चुनाव होगा. शाइस्ता परवीन को मेयर का टिकट दिए जाने का ऐलान हफ्ते भर के अंदर हो जाएगा.