अनिल विधायक ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुजफ्फरनगर में मांगी नई तहसील, यहां देंखे

Anil MLA asked CM Yogi Adityanath for new tehsil in Muzaffarnagar, see here
Anil MLA asked CM Yogi Adityanath for new tehsil in Muzaffarnagar, see here
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान अपने क्षेत्र की समस्याओं को बेबाकी से उठाकर कई मामलों में फैलाये जा रहे भ्रम को दूर करके रख देने वाले पुरकाजी विधानसभा के विधायक अनिल कुमार ने रविवार को सदन में राष्ट्रीय लोकदल विधायक दल के नेता राजपाल बालियान के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात की और पुरकाजी क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण, क्षेत्रीय विकास के साथ ही पुरकाजी को सदर से काटकर नई तहसील का दर्जा जल्द दिलाये जाने की मांग की है, हालांकि सदन में सरकार यह साफ कर चुकी है कि पुरकाजी को नई तहसील का दर्जा देने के लिए उसकी कोई तैयारी नहीं है।

रालोद के विधानमंडल दल के नेता राजपाल बालियान, पुरकाजी विधानसभा से विधायक अनिल कुमार व रालोद के प्रेस प्रवक्ता अनिल दुबे ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात करते हुए क्षेत्रीय समस्याओं को उठाया और गन्ना किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान अभी तक भी नहीं हेाने को लेकर भी चर्चा की।

रालोद के विधायक अनिल कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर रविवार को करीब 12 बजे मुलाकात हुई। इस दौरान यूपी में किसानों की मौजूदा समस्याओं को प्रमुखता से उठाते हुए बातचीत की गयी। इसमें गन्ना भुगतान को लेकर चर्चा, पश्चिम उत्तर प्रदेश में हुई भारी वर्षा के कारण जान माल का नुकसान, पुरकाजी खाद्दर क्षेत्र में आये अत्यधिक पानी से फसलों, घरों और पशुओं को नुकसान, भारी वर्षा के कारण नष्ट हुई सभी फसलो के मुआवजे को लेकर मुख्यमंत्री से चर्चा व अपनी अपनी विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर रालोद विधायकों ने बातचीत की।

विधायक अनिल कुमार ने बताया कि आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान पहले सूखा और फिर अतिवृष्टि को लेकर किसानों और पशुपालकों के साथ ही आम जनता के समक्ष पैदा हो रही समस्याओं को रखा गया। मुख्य रूप से भारी वर्षा के कारण जो जान माल व फसलों का नुकसान हुआ है, उसके लिए किसानों, पशुपालकों और आम जनमानस को त्वरित आधार पर मुआवजा राशि उपलब्ध कराने की सरकारी की ओर से व्यवस्था पर चर्चा की गयी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री से तहसील सदर मुजफ्फरनगर का हिस्सा काटकर पुरकाजी को नई तहसील का दर्जा दिलाये जाने की मांग की गयी है।

इसके अलावा विधायक अनिल कुमार ने पुरकाजी के खादर क्षेत्र में तटबंध बनाने के लिए, पुरकाजी कस्बा में रोडवेज की भूमि पर डिपो बनाने के लिए व त्वरित आर्थिक विकास योजना अंर्तगत पुरकाजी क्षेत्र के गांव सरवट सहित चार स्थानों पर सीसी रोड का निर्माण कार्य स्वीकृत करने की मांग करते हुए प्रस्ताव दिये हैं। उन्होंने बताया कि इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में गन्ना किसानों को बकाया रकम का जल्द भुगतान कराने, सूखा व अतिवृष्टि एवं बाढ़ के कारण फसलों के नुकसान की भारपाई कराये जाने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही क्षेत्र के विकास के लिए उठाये गये मुद्दों को लेकर भी उन्होंने भरोसा दिया है कि सरकार इसके लिए काम करेगी।